राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भीलवाड़ा: सेना भर्ती की दौड़ शुरू... 3 हजार अभ्यर्थियों ने लिया भाग

भीलवाड़ा में शानिवार को सेना भर्ती दौड़ का आयोजन किया गया. जिसमें बारां और बूंदी जिले  के करीब 3 हजार अभ्यर्थियों ने भाग लिया. वहीं यह सेना भर्ती 20 से 25 जुलाई तक चलेगी.

By

Published : Jul 20, 2019, 10:20 AM IST

3 हजार अभ्यर्थियों ने लिया भाग

भीलवाड़ा. राजास्थान के भीलवाड़ा शहर में सुखाड़िया स्टेडियम में शानिवार को सेना भर्ती दौड़ का आयोजन किया गया. जिसमें बारां और बूंदी जिले के अभ्यर्थियों ने दौड़ लगाई. इस दौड़ के लिए 4 हजार 3 सौ 95 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था. जिसमें से करीब 3 हजार अभ्यर्थियों ने भाग लिया.

3 हजार अभ्यर्थियों ने लिया भाग

इस सेना भर्ती में सैनिक सामान्य , सैनिक क्लर्क , स्टोरकीपर टेक्निकल , सैनिक तकनीकी , सैनिक नर्सिंग सहायक और सैनिक ट्रेड्समैन की भर्ती की जा रही है. वहीं पूरे ग्राउंड में सेना ने पोस्टर लगाकर अभ्यर्थियों को दलालों से सावधान रहने की बात कही.

यह सेना भर्ती 20 से 25 जुलाई तक चलेगी. वहीं 26 से 29 जुलाई तक सफल अभ्यर्थियों का मेडिकल और दस्तावेज की जांच की जाएगी. आज इस दौड़ में बारां जिले के मांगरोल ,अंटा , अटरू , किशनगंज , शाहबाद, छबड़ा, छिपाबड़ोद और बूंदी जिले के हिंडोली ,नेनावा, इंद्रगढ़ , केशोरायपाटन और तालेड़ा तहसील के अभ्यर्थी शामिल हुए.

वहीं जानकारी के अनुसार सेना कार्यालय कोटा के कर्नल कुलदीप सिरोही ने बताया कि सेना भर्ती रैली पूर्ण पारदर्शिता के साथ आयोजित की जाती है. भर्ती के लिए बिचोलियों से संपर्क न करें. वहीं सेना में भर्ती अभ्यर्थियों की योगिता और सेना के निर्धारित मापदंडों पर खरा उतरने पर ही संभव है.वहीं सेना भर्ती है से वंचित रहे अभ्यर्थी मेघराज ने कहा कि दौड़ में मात्र 1 सेकंड से पीछे रह गया, लेकिन अगली बार अच्छी तैयारी करके सेना भर्ती के लिए आऊंगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details