राजस्थान

rajasthan

भीलवाड़ाः शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म, 15 साल की नाबालिग बनी 'मां'

By

Published : Dec 2, 2019, 9:30 PM IST

भीलवाड़ा के महात्मा गांधी चिकित्सालय की मातृ एवं शिशु इकाई में पेट दर्द होने के चलते भर्ती हुई एक 15 साल की नाबालिग ने एक बालिका को जन्म दिया हैं. चिकित्सकों के अनुसार प्रसव के बाद मां बेटी दोनों स्वस्थ है. वहीं, नाबालिग ने बताया कि गांव के एक युवक ने शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया, जिसके बाद वो गर्भवती हो गई.

नाबालिग ने बेटी को दिया जन्म, Minor gives birth to daughter
भीलवाड़ा में 15 साल की नाबालिग ने बेटी को दिया जन्म

भीलवाड़ा. जिले के महात्मा गांधी चिकित्सालय की मातृ एवं शिशु इकाई में पेट दर्द होने के चलते भर्ती हुई एक 15 साल की नाबालिग ने एक बालिका को जन्म दिया है. चिकित्सकों के अनुसार प्रसव के बाद मां बेटी दोनों स्वस्थ है.

भीलवाड़ा में 15 साल की नाबालिग ने बेटी को दिया जन्म

बाल कल्‍याण समिति ने पूरे मामले से पुलिस को अवगत कराया है. वहीं, नाबालिग ने गांव के ही एक युवक पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. महिला एंव बाल कल्‍याण समिति की अध्‍यक्ष डॉ. सुमन त्रिवेदी ने कहा कि नाबालिग को उसकी बहन ने पेट दर्द होने के कारण भर्ती करवाया. जहां उसने डॉक्टर को बताया कि वह गर्भ से है. जिसके कुछ समय बाद ही उसने एक बालिका को जन्म दिया.

पढ़ेंःआर्म्स एक्ट संशोधन के विरोध में क्यों उतर रहा है राजस्थान का राजपूत समाज?

साथ ही डॉ. सुमन ने बताया कि अस्‍पताल प्रशासन ने इस मामले में हमें अवगत करवाया. जिसके बाद नाबालिग लड़की से बात करने पर उसने बताया कि गांव के ही एक युवक ने शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया. जिस पर हमने संबंधित थाने में जीरो रिपोर्ट तैयार करते भेजी है. वहीं, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरूण गौड़ ने बताया कि मां और बेटी की तबियत स्वस्थ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details