राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

वन विभाग की लापरवाही, रणथंभोर में भूख से बेहाल बाघ ने खाया मृत मुर्गा, वीडियो वायरल

सवाई माधोपुर के रणथंभोर का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें एक बाघ मृत मुर्गा खा रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद वन विभाग की लापरवाही सामने आ रही है.

By

Published : Jun 13, 2021, 1:53 PM IST

Updated : Jun 13, 2021, 8:04 PM IST

Video of tiger eating dead cock, Sawai Madhopur news
रणथंभोर में बाघ का वीडियो वायरल

सवाई माधोपुर.रणथंभोर बाघ परियोजना में एक बार फिर बाघ और वन्यजीवों की सेहत के साथ खिलवाड़ का मामला सामने आया है. फलौदी रेंज इलाके में जोन नंबर 10 के पास एक बाघ का मृत मुर्गा खाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होने के साथ ही वन विभाग में भी हड़कंप मच गया.

रणथंभोर में बाघ का वीडियो वायरल

रणथंभोर बाघ परियोजना की फलौदी रेंज इलाके में जोन नंबर 10 के पास एक बाघ देर रात को सड़क किनारे पड़े मृत मुर्गा खाते दिखा. बाघ का वीडियो वायरल होने के साथ ही वन विभाग में भी हड़कंप मच गया. खंडार रोड पर फलोदी रेंज में जोन नंबर 10 के पास देर रात एक बाघ जंगल से बाहर निकल आया. बाघ काफी देर तक तो सड़क पर चहलकदमी करता रहा. इसके बाद बाघ सड़क किनारे झाड़ियों में पड़े मरे मुर्गा-मुर्गी के ढेर के पास जाकर बैठ गया. जहां वो करीब आधे घंटे तक मृत मुर्गा को खाता रहा. फिर काफी देर के बाद वापस जंगल की ओर लौट गया.

यह भी पढ़ें.सावधान ! कोरोना से रिकवर होने के बाद वैक्सीन की दोनों डोज ली क्या...तो ब्लैक फंगस का खतरा

वन विभाग के अधिकारी का कहना है कि मध्य प्रदेश पोल्ट्री फॉर्म से मुर्गा-मुर्गी लेकर वाहन आते जाते रहते हैं. हो सकता है मृत होने पर वे रोड किनारे फेंक गए हो. मामले की जांच कराई जा रही है. बाघ को सड़क किनारे चहलकदमी करते हुए और मृत मुर्गी खाते देखकर सड़क के दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई. लोग बाघ का मोबाइल में वीडियो बनाते रहे. वन विभाग की माने तो अभी तक यह बाघ कौन सा है इसकी पुष्टि नहीं हुई है अगर सूत्रों की माने तो बाघ 34 यानी कुंभा होने की संभावना है

Last Updated : Jun 13, 2021, 8:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details