राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दुष्कर्म पीड़िता के पिता की मौत का मामला, पुलिस ने 16 लोगों के खिलाफ दर्ज किया मामला

कामां मेवात इलाके के एक गांव में एक नाबालिग लड़की का अपहरण करने के आरोप में पुलिस ने एक शख्स इकबाल को गिरफ्तार किया था. आरोप है कि आरोपी के परिजनों ने लड़की के पिता से राजीनामे के लिए दबाव बना रहे थे और फायरिंग कर रहे थे, जिसके चलते सदमे में आकर लड़की के पिता की मौत हो गई. मृतक के परिजनों ने कैथवाड़ा थाने के बाहर शव को रखकर प्रदर्शन किया. सोमवार को पुलिस ने एक 16 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है.

By

Published : Jul 22, 2019, 7:33 PM IST

नाबालिग दुष्कर्म पीड़ित बालिका के पिता की सदमे से मौत

कामां (भरतपुर). जिले के कैथवाडा इलाके के एक गांव में गत 28 जून को अपहरण की गई नाबालिग लड़की के पिता की मौत हो गई. मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया है कि लड़की का अपहरण करने वाले दूसरे पक्ष के लोग प्रतिदिन उनके घर पर आकर उनको धमकाते थे और जान से मारने की धमकी देते थे. साथ ही फायरिंग करते थे. इस कारण सदमे में आकर लड़की के पिता की मौत हो गई थी.

परिजन मृतक के शव को लेकर कैथवाडा थाने पर आए जहां पर पुलिस ने उनको रोकने की कोशिश की. मृतक के परिजनों ने पुलिस पर भी सुनवाई नहीं करने के आरोप लगाए. मृतक के परिजनों ने शव को थाने के सामने रखकर प्रदर्शन किया. इसके बाद पुलिस ने मृतक के परिजनों से काफी देर तक समझाइश कर उनको शांत किया.

नाबालिग दुष्कर्म पीड़ित बालिका के पिता की सदमे से मौत

इसके बाद मृतक के परिजनों ने कैथवाडा थाने में दूसरे पक्ष के 16 लोगों के खिलाफ राजीनामा करने का दबाव बनाने, जान से मारने की धमकी देने और फायरिंग करने का मुकदमा दर्ज कराया. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर शव को सीकरी अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. पोस्टमार्टम करने के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया.

थाना अधिकारी राजेश गौतम ने बताया कि मृतक की बहन ने मुकदमा दर्ज कराया है कि उसके भाई की नाबालिग लड़की को गांव के ही एक युवक इकबाल ने अपहरण कर लिया था. मामले में लड़की के पिता ने कैथवाडा थाने में अपहरण और दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था. जिस पर पुलिस ने लड़की को दस्तयाब कर अपहरणकर्ता को जेल भिजवाया था. वर्तमान में अपहरणकर्ता के परिजन रोज उनके घर पर आकर राजीनामा करने का दबाव बनाते हैं और उनको जान से मारने की धमकी देते और फायरिंग करते थे. जिसके कारण सदमे में आकर उसके भाई की मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details