राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भरतपुर: मुड़िया पूर्णिमा मेला की तैयारियों को लेकर प्रशासन ने ली बैठक

भरतपुर में राजकीय मुड़िया पूर्णिमा मेला की तैयारियों को लेकर डीग एसडीएम ने मथुरा जिलाधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्र और एसएसपी शलभ माथुर ने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ बैठक कर विभागों के कार्यो की बिन्दुवार समीक्षा की. इस दौरान मथुरा एसएसपी ने कहा कि मेले की सुरक्षा व्यवस्थाएं ड्रोन कैमरो से भी की जाएंगी.

By

Published : Jul 10, 2019, 11:20 PM IST

भरतपुर में मुड़िया मेला की तैयारियों को लेकर डीएम-एसएसपी ने ली बैठक

डीग (भरतपुर). जिले के डीग के उपखंड गांव पूछरी के लौठा में राजकीय गुरू पूर्णिमा मेला को पालीथीन मुक्त कराने की जिला प्रशासन कवायद कर रहा है. राजकीय मुड़िया पूर्णिमा मेला की तैयारियों को लेकर मथुरा जिलाधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्र और एसएसपी शलभ माथुर ने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ बैठक कर विभागों के कार्यो की बिन्दुवार समीक्षा की. यह बैठक डीग एसडीएम के साथ आयोजित की गई.

बैठक में लोक निर्माण विभाग और जल निगम को सोमवार रात ही बचे कार्य पूर्ण करने के निर्देश देते हुए लापरवाही बरतने पर सस्पेंड करने की चेतावनी दी. बैठक में एसडीएम (डीग) साधू राम जाट ने राजस्थान अंतर्गत परिक्रमा मार्ग में की गई व्यवस्थाओं की जानकारी दी. एसडीएम ने कहा कि उनके क्षेत्र में बगैर अनुमति के भंडारे और प्याऊ नहीं लगेंगे. मेले में पंचायती राज अधिकारी प्रीतम सिंह ने मेला के दौरान 17 किलो मीटर परिक्रमा मार्ग में सफाई के लिए 680 सफाईकर्मी तैनात करने की बात कही है.

भरतपुर में मुड़िया मेला की तैयारियों को लेकर डीएम-एसएसपी ने ली बैठक

वहीं, बैठक की अध्यक्षता करते हुए गोवर्धन विधायक कारिंदा सिंह ने जिला प्रशासन को मेले की चाक चौबंद व्यवस्थाएं करने का आह्वान किया. खाद्य विभाग के अधिकारियों की कार्य प्रणाली पर प्रश्न चिन्ह खड़ा किया. इस पर जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने खाद्य अधिकारियो को मेला उपरांत हटाने का आश्वासन दिया. विधायक द्वारा मेले के दौरान जेबकतरों और उठाईगीरों की समस्या को उठाते हुए गंभीरता से प्रतिबंध लगाने की बात कही.

बैठक में तीन परिक्रमा करने वाले संत वन बिहारी दास ने कच्ची परिक्रमा मार्ग में पड़ी छोटी-छोटी गिट्टियों की समस्या और चुभन से अवगत कराते हुये गिट्टियां अधिकारियों के आगे टेबल पर पटकी और परिक्रमा मार्ग में सड़ते दूध की दुर्गंध की समस्या से भी अवगत कराया. इस दौरान एसएसपी मथुरा शलभ माथुर ने कहा कि मेले की सुरक्षा व्यवस्थाएं ड्रोन कैमरो से भी की जाएंगी. जेबकतरों और उठाईगीरों को सादी वर्दी में पुलिस तैनात कर नियंत्रण किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details