राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 6, 2020, 8:51 AM IST

ETV Bharat / state

भरतपुरः कामां में ब्रज महोत्सव के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भक्त हुए सराबोर

भरतपुर के कामां में गुरूवार को राज्य सरकार की ओर से ब्रज महोत्सव का आयोजन किया गया. इस दौरान यहां सांस्कृतिक कार्यक्रमों और महाआरती का आयोजन हुआ.

ब्रज महोत्सव का आयोजन, braj mahotsav organized
ब्रज महोत्सव का आयोजन

कामां (भरतपुर). कामां क्षेत्र जो भगवान श्री कृष्ण की क्रीड़ा स्थली है. जहां भगवान श्री कृष्ण ने अनेकों लीलाएं की थीं. वहां राज्य सरकार की ओर से ब्रज महोत्सव का आयोजन कराया जाता है. जो कामां क्षेत्र के लोगों की धार्मिक आस्था से जुड़ा हुआ है.

गुरुवार को ब्रज महोत्सव का आगाज कामां नगर पालिका अध्यक्ष गीता शर्मा ने कस्बे के प्रसिद्ध लाल दरवाजा स्थित मंदिर पर गणेश पूजन के साथ किया. जिसके बाद कस्बे के प्रसिद्ध तीर्थ राज विमल कुंड पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ महाआरती का आयोजन किया गया. जिसमें सभी मंदिरों में एक साथ आरती आयोजित की गई. वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रमों में कलाकारों ने शानदार प्रस्तुतियां दीं.

ब्रज महोत्सव का आयोजन

पालिका अध्यक्ष गीता शर्मा ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी पर्यटन विभाग और जिला प्रशासन सहित नगर पालिका के संयुक्त तत्वधान में ब्रज महोत्सव का आयोजन किया गया है. इस दौरान स्वामी हरि चैतन्य पुरी ने होली के गीतों से सबको मोहित कर दिया. कार्यक्रम में कामां थाने के द्वितीय थाना अधिकारी रवि कटारा पुलिस जाप्ते के साथ मौजूद रहे. वहीं कार्यक्रम देखने के लिए कामां कस्बे सहित ग्रामीण क्षेत्रों से भारी तादात में लोग मौजूद थे.

पढ़ें:VIDEO: करतारपुरा नाले में कार सहित बही युवती, लोगों ने किया रेस्कयू

स्वामी हरि चैतन्य पुरी महाराज ने कहा कि ब्रज की परंपराओं को, ब्रज की धरोहरों को को सुरक्षित और पवित्र रखना यह हम सबका उत्तरदायित्व है. साथ ही सभी लोगों से अपील की गई कि सभी तीर्थ स्थलों की मर्यादाओं का पालन करते हुए, पावन होली के अवसर को सभी लोग मिलजुल कर मनाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details