राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर: अतिक्रमण के खिलाफ ग्रामीणों ने अतिरिक्त कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

बाड़मेर के मोखाब गांव में सरकारी जमीन पर अवैध अतिक्रमण को रोकने के लिए ग्रामीणों ने अतिरिक्त जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. जिसमें ग्रामीणों ने अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कर्रवाई करने और सरकारी जमीन खाली कराने की मांग की है.

By

Published : Sep 25, 2019, 10:50 PM IST

Encroachment in Barmer, बाड़मेर न्यूज

बाड़मेर.जिले के मोखाब गांव में सरकारी जमीन पर अवैध अतिक्रमण को लेकर ग्रामीणों ने अतिरिक्त जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. ग्रामीणों का आरोप है कि सरकारी जमीन पर भू-माफिया अतिक्रमण कर रहे हैं. साथ ही ग्रामीणों ने अतिरिक्त कलेक्टर से भू-माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

पढ़ें-जोधपुर में पुलिसकर्मी की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल

ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया कि सरकारी जमीन पर वर्षों पुराना एक बरगद का पेड़ है. जहां पर स्थानीय महिलाएं पूजा-पाठ करती हैं. उस बरगद के पेड़ से हमारी आस्था से जुड़ी है, लेकिन अतिक्रमणकारी उस पेड़ को काटकर सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने में लगे हुए हैं.

अतिक्रमण के खिलाफ ग्रामीणों ने अतिरिक्त कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने इस संबंध में ग्राम पंचायत सरपंच और ग्राम सेवक पटवारी से भी शिकायत की थी. लेकिन फिर भी अतिक्रमणकारियों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. जिसके चलते अतिक्रमणकारियों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं और वे लगातार सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details