राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर: गलवान घाटी में शहीद हुए वीर जवानों को दी श्रद्धांजलि

By

Published : Jun 26, 2020, 8:03 PM IST

गलवान घाटी में शहीद हुए वीर जवानों को बाड़मेर में जिला कांग्रेस कमेटी की तरफ से शहीद स्मारक पर कांग्रेस पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजलि दी. इस अवसर पर कांग्रेस के कई नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे.

बाड़मेर न्यूज, राजस्थान न्यूज, barmer news, rajasthan news
गलवान घाटी में शहीद हुए वीर जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

बाड़मेर. लद्दाख के गलवान घाटी में शहीद हुए वीर जवानों को सरहदी जिले बाड़मेर में जिला कांग्रेस कमेटी की तरफ से शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि दी गई. यह श्रद्धांजलि बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष फतेह खान के नेतृत्व में आयोजित हुई.

गलवान घाटी में शहीद हुए वीर जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

वहीं, इस आयोजन में गलवान की घाटी में शहीद हुए वीर जवानों की याद में दो मिनट का मौन धारण रखा गया. इस अवसर पर विधायक मेवाराम जैन ने कहा कि देशवासियों को सस्ते समान का मोह छोड देना चाहिए और सरकार को तत्काल प्रभाव से चीनी आयातों पर रोक लगाना चाहिए.

शहीद सर्किल पर कांग्रेस के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने पुष्प चक्र अर्पित कर मां भारती की रक्षा में लद्दाख में अपनी जान न्यौछावर करने वाले जांबाजों को नमन किया. श्रद्धांजलि सभा में बाड़मेर नगर परिषद सभापति दिलीप माली, कांग्रेस प्रवक्ता एडवोकेट मुकेश जैन, पार्षद ठाकराराम माली, पूर्व उप सभापति चैन सिंह भाटी समेत कई लोग उपस्थित रहे.

पढ़ें:गहलोत सरकार को प्रियंका गांधी का निर्देश मानकर ही बिजली-पानी के बिल माफ कर देना चाहिए: सराफ

गौरतलब है कि लद्दाख की गलवान घाटी में भारत-चीन सीमा पर झड़प हुई थी. जिसमें देश की रक्षा करते हुए भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे. वहीं, चीन की इस हरकत के बाद से देश में चीन के खिलाफ जबरदस्त तरीके से लोगों में आक्रोश है. वहीं, लोग चीन को करारा जवाब देने के लिये भारत सरकार को सख्त कदम उठाने की मांग लगातार कर रहे हैं. वहीं, देश में चीन के उत्पादकों लोग प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details