राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 15, 2021, 12:32 PM IST

ETV Bharat / state

बाड़मेर: रिफाइनरी लगने से बनी अच्छी सड़कें, बढ़े वाहन...स्पीड गाइडलाइन की अनदेखी से बढ़ रहे Road Accident

बाड़मेर में लगातार बढ़ रहीं सड़क दुर्घटनाओं (Road Accident in Barmer) को लेकर पुलिस विशेष अभियान चलाएगी जिसमें प्रशासन, परिवहन विभाग व स्थानीय लोगों के सहयोग से जागरूकता लाई जाएगी. पुलिस का कहना है कि बढ़ती दुर्घटनाओं की रिफाइनरी लगने की वजह से नई व अच्छी सड़के बनी हैं. इन पर स्पीड से गुजरते वाहनों के चलते दुर्घटनाएं होती हैं.

barmer road accident
barmer road accident

बाड़मेर. जिले में पिछले कुछ महीनों से लगातार सड़क हादसोंं (Road Accident in Barmer) में इजाफा हुआ है. इनमें कई लोगों ने अपनी जान गवां दी, तो कई घायल हो गए. अब पुलिस रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि अचानक अच्छी सड़कों के साथ वाहनों की संख्या बढ़ गई है. साथ ही वाहन स्पीड की गाइडलाइन की पालना नहीं करते हैं जिसके चलते सड़क हादसे लगातार हो रहे हैं. इस बात की जानकारी बाड़मेर के पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने दी.

पुलिस अधीक्षक के अनुसार यह बात सही है कि पिछले कुछ समय से जिले में सड़क दुर्घटनाओं में इजाफा हुआ है. जब इन दुर्घटनाओं को गहराई से जांचा गया तो पता चला कि पिछले कुछ महीनों में लगातार वाहनों की संख्या में इजाफा हुआ है. साथ ही रिफाइनरी के चलते पचपदरा से लेकर जोधपुर हाईवे तक वाहनों की संख्या अचानक बढ़ गई है. सड़क अच्छी होने के चलते वाहन स्पीड गाइडलाइन की पालना नहीं करते जिसके चलते सड़क हादसे हो जाते हैं. अब इसकी रोकथाम के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा.

पढ़ें: Road Accident In Barmer: अनियंत्रित ऑटो रिक्शा ने खाई पलटी, एक दर्जन लोग जख्मी

भार्गव के अनुसार सड़क हादसों में कमी लाने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा. इसमें प्रशासन से लेकर जिला परिवहन विभाग सहित स्थानीय जनता को साथ में लेकर सड़क हादसों को कमी लाने के लिए शुरुआत की जाएगी. गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से बाड़मेर जिले में आए दिन सड़क हादसों की घटनाएं सामने आ रही हैं. हाल ही एक बस और ट्रेलर की भिड़ंत हो गई थी जिसमें 12 लोग जिंदा जल कर मर गए थे. उसमें भी साफ तौर पर लापरवाही सामने आई थी. इसके अलावा भी आए दिन सड़क हादसे होते रहते हैं जिसमें लोग अपनी जान गवा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details