राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर में कोरोना के 3 और मरीज आए सामने, ट्रैवल हिस्ट्री खंगालने में जुटा विभाग

By

Published : May 31, 2020, 12:50 PM IST

कोरोना वायरस का संक्रमण पूरे देश में बड़े ही तेजी से फैल रहा है. ऐसे में बाड़मेर के बालोतरा में रविवार को कोरोना के 3 और मामले सामने आए. जिसके बाद चिकित्सा विभाग उन सभी की ट्रैवल हिस्ट्री खंगालने में लगा हुआ है.

corona positive found in barmer, बाड़मेर में मिला कोरोना पॉजिटिव
बाड़मेर में मिला कोरोना पॉजिटिव

बालोतरा (बाड़मेर). उपखण्ड क्षेत्र में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. जिसके बाद से ही उपखण्ड प्रशासन और चिकित्सा विभाग मुस्तैदी के साथ कार्य कर रहा है. वहीं रविवार को 3 और संक्रमण के मामला सामने आया है. ब्लाक चिकित्सा अधिकारी आर सुथार ने जानकारी देते हुए बताया कि उमरलाई और कनाना में यह पॉजिटिव मामला सामने आया है.

वहीं जिले में कोरोना शतक से एक कदम दूर है. रविवार को कोरोना जांच में कनाना, उमरलाई और करमावास में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए है. जिले में अब तक कोरोना का आंकड़ा 99 तक पहुंच गया है. दरअसल, उमरलाई निवासी एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. जिसकी ट्रैवल हिस्ट्री मोखण्डी से आए हुए व्यक्ति के साथ है.

वहीं कनाना निवासी महिला जो पॉजिटिव आई है, जो तीन दिन पूर्व अहमदाबाद से अपने गांव लौटी है. उपखण्ड क्षेत्र में कोरोना के लगातार पॉजिटिव केस सामने आने से चिकित्सा विभाग भी चिंता में है. चिकित्सा विभाग द्वारा टीम तीनों गांवो में पहुंच पॉजिटिव मरीजों को कोविड केयर सेंटर भेज गया और क्षेत्र में जिरो मोबिलिटी घोषित की गई.

पढ़ेंःकोरोना से लड़ाई में काढ़ा बना मददगार, Corona संक्रमित मरीज 5 से 6 दिन में हो रहे Negative

क्षेत्र में प्रवासियों का आवागमन भी लगातार जारी है. ऐसे में अब तक जितने मामले सामने आए है, वे सभी प्रवासी ही पाए गए है. उपखण्ड प्रशासन और पुलिस-प्रशासन ने कर्फ्यू की मुनादी की और लोगों को हिदायत दी कि वह वेवजह अपने घरों से बाहर नहीं निकले. अन्यथा उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा जो भी सड़कों पर बिना मास्क लगाए और अपनी दुकानें खोले हुए मिला, उसके चालान भी काटे गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details