राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कमलेश प्रजापत एनकाउंटर: पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने पुलिस की कहानी पर खड़े किये कई सवाल

कमलेश प्रजापत एनकाउंटर मामले में लगातार पुलिस पर फर्जी एनकाउंटर के आरोप लग रहे हैं. अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सनसनीखेज खुलासा हुआ है. रिपोर्ट में तस्कर कमलेश प्रजपात के सीने पर दो, कंधे और कमर के नीचे एक-एक गोली मारी गई है. जबकि पुलिस का यह दावा था कि एक फायर गाड़ी पर और तीन पैरों पर किए गए थे.

By

Published : Apr 27, 2021, 4:25 AM IST

kamlesh prajapat encounter,  kamlesh prajapat
कमलेश प्रजापत एनकाउंटर

बाड़मेर. राजस्थान के चर्चित कमलेश प्रजापत एनकाउंटर मामले में लगातार पुलिस पर फर्जी एनकाउंटर के आरोप बीजेपी और कांग्रेस के नेता लगा रहे थे. अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सनसनीखेज खुलासा हुआ है. रिपोर्ट में तस्कर कमलेश प्रजपात के सीने पर दो, कंधे और कमर के नीचे एक-एक गोली मारी गई है. जबकि पुलिस का यह दावा था कि एक फायर गाड़ी पर और तीन पैरों पर किए गए थे.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट

पढ़ें: कमलेश प्रजापत एनकाउंटर मामले में शेखावत-राठौड़ के बाद रामलाल शर्मा ने भी उठाए सवाल, की ये मांग

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार चारों गोलियां लेफ्ट साइड में लगी हैं और इसी बात ने कई सवाल भी खड़े कर दिए हैं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर ड्राइविंग सीट पर बैठे कमलेश प्रजापत को पुलिस के अनुसार तीन राउंड पैरों में फायर की गए थे. जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट तो कुछ और ही बता रही है. इसी बात ने संदहे और बढ़ा दिया है. क्योंकि जिस तरीके से पुलिस ने मीडिया को बताया था कि गोलियां पैरों पर मारी गई थी और एक राउंड एक्सयूवी गाड़ी पर फायर हुआ था. अब इन दोनों बातों में बहुत फर्क आ गया है.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट

आने वाले दिनों में पोस्टमार्टम रिपोर्ट बाड़मेर पुलिस के लिए नया सरदर्द बनने वाली है. गौरतलब है कि इससे पहले वीडियो वायरल होने के बाद एक के बाद एक नेताओं ने कमलेश प्रजापत की हत्या का आरोप लगाया था. इस पूरे मामले को लेकर पिछले 48 घंटों में गजेंद्र सिंह शेखावत से लेकर कैलाश चौधरी ने भी गहलोत सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. कांग्रेस विधायक मदन प्रजापत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुलिस पर फर्जी एनकाउंटर का आरोप लगाया. विधायक ने मांग की कि एनकाउंटर की उच्च स्तरीय एजेंसी से जांच हो. मदन प्रजापत ने कहा कि वह इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से अगले दो दिनों में मुलाकात करेंगे. वहीं पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह ने भी प्रेस नोट जारी करके बाड़मेर पुलिस पर कई सवाल खड़े किये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details