राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर दुखान्तिका: बालोतरा हादसे में सैकड़ों लोगों को करंट से बचाने वाले दो कांस्टेबल हुए सम्मानित

बीते दिनों बाड़मेर के बालोतरा में हुए हादसे के दौरान दो कांस्टेबलों ने हिम्मत दिखाते हुए जनरेटर से वायर को तोड़ दिया था. इसके चलते सैंकड़ों लोगों की जान बच गई थी. उनके इस कार्य से प्रभावित होकर उन दोनों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया है.

By

Published : Jun 25, 2019, 11:43 PM IST

Updated : Jun 25, 2019, 11:56 PM IST

बालोतरा हादसे में सैकड़ों लोगों को करंट से बचाने वाले दो कांस्टेबल हुए सम्मानित

बाड़मेर.बालोतरा क्षेत्र के जसोल में रविवार को राम कथा होने के दौरान पंडाल गिरने और उसमें करंट उतरने से बड़ा हादसा हुआ है. हादसे में सैकड़ों लोगों को करंट से बचाने और घायलों को पंडाल से बाहर निकालकर दो कांस्टेबलों ने तुरंत अस्पताल पहुंचाया था. ऐसे में दोनों कांस्टेबलों को बाड़मेर प्रभारी सचिव मीणा प्रधान और जिला कलेक्टर एसपी राशि डोगरा ने कलेक्ट्रेट सभा में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया.

बालोतरा हादसे में सैकड़ों लोगों को करंट से बचाने वाले दो कांस्टेबल हुए सम्मानित

गौरतलब हो कि रविवार को बालोतरा से जसोल कस्बे में हादसा हुआ था. हादसे में 15 लोगों की मौत और करीब 45 लोग घायल हो गए थे. जसोल में राम कथा होने के दौरान बारिश आने के चलते और पंडाल गिर गया था. वहीं पंडाल में लगे विद्युत तार के साथ ही गिर पड़े और वहां करंट फैल गया था. वहीं लोगों को बचाने के लिए पुलिस पंडाल की तरफ भागे और विद्युत सप्लाई अपने हाथों से खींचकर लोगों की जान बचाई. सीएम अशोक गहलोत सोमवार को अपने जसोल दौरे के दौरान दोनों कांस्टेबलों की सराहना किए थे.

दोनों कांस्टेबलों ने मिलकर जनरेटर के पास जाकर वायर को खींचकर तोड़ दिया था, जिसके चलते सैकड़ों लोगों की जान बच गई. अन्यथा यहां पर बड़ी त्रासदी हो सकती थी. उसके बाद दोनों ने घायलों को पंडाल से बाहर निकालकर टैक्सी से बालोतरा अस्पताल भेजा था.

Last Updated : Jun 25, 2019, 11:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details