राजस्थान

rajasthan

पाक जेल में बन्द गेमराराम ने अपने परिवार को भेजा खत, लिखा- मेरी सजा पूरी हो चुकी है मैं सकुशल हूं

By

Published : Oct 1, 2021, 11:53 AM IST

Updated : Oct 1, 2021, 1:05 PM IST

पाकिस्तान की जेल में बंद गेमराराम (Gameraram Imprisoned In Pak Jail) ने अपने परिवार को खत (Gameraram Letter) लिखकर यह जानकारी दी है कि वह अभी तक सकुशल है. उसकी सजा पूरी हो गई है बस उसे रिहाई का इंतजार है.

gameraram imprisoned in pakistan jail
पाक जेल बन्द गेमराराम ने अपने परिवार को भेजी चिट्ठी

बाड़मेर:पाकिस्तान की जेल में बंद गेमराराम (Gameraram Imprisoned In Pak Jail) ने अपने परिवार को चिट्ठी (Gameraram Letter) लिखकर यह जानकारी दी है कि वह अभी तक सकुशल है. उसकी सजा पूरी हो गई है. चिट्ठी में उसने बताया है कि वह इस समय उसको जेल में गुजरात के मछुआरों (Fishermen From Gujarat) के साथ रखा गया है उसकी 6 महीनों की सजा भी पूरी हो गई है अब रिहाई का इंतजार है.

परिवार वाले कई बार लगा चुके हैं गुहार

गेमराराम (Gameraram Imprisoned) को लेकर परिवार के लोग कई बार प्रशासन से लेकर नेताओं और मंत्रियों (Ministers) से मुलाकात कर चुके हैं. अपने बेटे की रिहाई के लिए लगातार परिवार चक्कर लगाता रहा है.

ये भी पढ़ें- पाक जेल में बंद गेमराराम की रिहाई की बढ़ी उम्मीद...मानवेंद्र बोले- जल्द होगी वतन वापसी

पाकिस्तान बना रिहाई में रोड़ा

प्रशासन से कई बार गुहार लगाने के बाद भी बात नहीं बन रही है. प्रशासनिक अमला कहता है कि इसमें सबसे बड़ा रोड़ा खुद पड़ोसी मुल्क है. पाकिस्तान गेमराराम को रिहा करने के लिए तैयार नहीं है जिसके चलते रिहाई अटकी हुई है.

बाड़मेर: पाक जेल में बंद गेमराराम की रिहाई की मांग को लेकर ADM को सौंपा ज्ञापन

2020 में भूलवश पहुंचा पाकिस्तान

जानकारी के अनुसार सज्जन का पार का रहने वाला गेमराराम (Gameraram) 5 नवंबर 2020 को भूलवश पाकिस्तान चला गया था. जनवरी के महीने में पाकिस्तान ने इस बात की जानकारी दी थी. उसके बाद से ही लगातार उसे (Gameraram) पाकिस्तान से लाने के लिए प्रयास किया जा रहा है.

पाकिस्तान (Pakistan) जाने के बाद में पहली बार गेमराराम ने चिट्ठी (Gameraram Letter) लिखकर यह जानकारी दी है कि कैसे वह पाकिस्तान गलती से पहुंचा और अब वो कैसे अपनी रिहाई का बेसब्री से इंतजार कर रहा है.

Last Updated : Oct 1, 2021, 1:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details