राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर छोटू गांव फायरिंग मामला: 18 घंटे के बाद भी परिजनों ने नहीं उठाया मृतक का शव

By

Published : May 16, 2021, 4:50 PM IST

बाड़मेर जिल का के गुड़ामालानी इलाके में जमीन विवाद में फायरिंग में एक युवक की मौत का मामला बढ़ता जा रहा है. इसके अलावा घटना को 18 घंटे बीत जाने के बाद भी मृतक के परिजनों ने शव को नहीं उठाया है.

barmer latest news  rajashan latest news
बाड़मेर में जमीन विवाद मामला

बाड़मेर. जिले के गुड़ामालानी इलाके में जमीन विवाद को लेकर हुई फायरिंग में एक युवक की मौत के बाद यह मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. घटना को 18 घंटे बीत जाने के बाद भी मृतक के परिजनों ने शव को नहीं उठाया है और परिजन गुड़ामालानी मोर्चरी के बाहर धरने पर बैठे हुए हैं. वहीं, पुलिस और प्रशासन की ओर से मृतक के परिजनों से समझाइश की जा रही है.

बाड़मेर में जमीन विवाद मामला

हालांकि पुलिस ने घटना के तुरंत बाद ही एक नामजद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन मृतक के परिजन घटना में शामिल सभी लोगों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर खड़े हुए हैं. फिलहाल इस पूरे मामले को लेकर गतिरोध बना हुआ है. दरअसल जिले के आरजीटी थाना इलाके के छोटू गांव में शनिवार देर शाम जमीनी विवाद को लेकर एक ही दादा परिवार के दो पक्ष आमने-सामने हो गए हैं.

पढ़ें:रणथंभौर नेशनल पार्क में मिला पैंथर का शव, सामने आ रही मौत की ये बड़ी वजह

मामला इतना बढ़ गया कि एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर देसी कट्टे से फायरिंग कर दी. जिसमें गोली के छर्रे लगने से एक की मौत हो गई. जबकि 4 अन्य घायल हो गए. वहीं, घायलों को सांचौर भर्ती करवाया गया है. इसके अलावा मृतक के शव को गुड़ामालानी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. वहीं, घटना को 18 घंटे बीत जाने के बाद भी मृतक के परिजनों ने शव को नहीं उठाया है.

साथ ही मृतक के परिजनों की मांग है कि इस घटना में शामिल आधा दर्जन से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी हो. हालांकि पुलिस ने घटना के बाद ही एक नामजद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. लेकिन परिजन सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अड़े हुए हैं. फिलहाल पुलिस और प्रशासन के लोग परिजनों से समझाइश कर रहे हैं. मृतक युवक के चाचा ने कहा है कि जब तक घटना में शामिल सभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी. तब तक हम शव को नहीं उठाएंगे.इसके अलावा गुड़ामालानी वृताधिकारी शिवचरण ने बताया कि छोटू गांव में शनिवार को घटना हुई थी. पारिवारिक रंजिश के चलते खेत में पत्थर की चिने लगाने को लेकर झगड़ा हो गया था. जिसमें फायरिंग हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details