राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर में सिविक एक्शन प्रोग्राम का आयोजन, डीआईजी ने कहा- नागरिक देश की दूसरी सुरक्षा पंक्ति

By

Published : Feb 16, 2020, 1:56 PM IST

बाड़मेर के चौहटन में सिविक एक्शन प्रोग्राम का आयोजन किया गया. इस दौरान कार्यक्रम में बीएसएफ द्वारा सीमा क्षेत्र के 11 विद्यालयों को क्रिकेट, वॉलीबॉल सहित विभिन्न चार लाख रुपयों की खेलकूद के लिए स्पोर्ट्स किट दी.

सिविक एक्शन प्रोग्राम का आयोजन, Civic Action Program organized
सिविक एक्शन प्रोग्राम का आयोजन

चौहटन (बाड़मेर).क्षेत्र में शनिवार को बीएसएफ की 50वीं बटालियन के बैनर तले सरहद से सटे मिठडाऊ गांव में सिविक एक्शन प्रोग्राम आयोजित हुआ. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर बाड़मेर के बीएसएफ सेक्टर हेडक्वार्टर के डीआईजी गुरपाल सिंह पहुंचे.

सिविक एक्शन प्रोग्राम का आयोजन

कार्यक्रम में 50वीं बटालियन के कमांडेंट नरेश चतुर्वेदी, पूर्व सरपंच मुकेश खम्भू, प्रिंसिपल मनसुखराम जोगेश, समाजसेवी दौलतराम खम्भू सहित क्षेत्र के ग्यारह सीनियर विद्यालयों के प्रधानाचार्य अतिथि के रूप में मौजूद थे. सिविक एक्शन प्रोग्राम में डीआईजी गुरपाल सिंह ने कहा कि हमारी युवा पीढ़ी और आज के विद्यार्थियों में देश का भविष्य निहित है.

पढ़ेंःखबर का असर : जिंदा सांड को ट्रैक्टर से बांधकर घसीटने वाला आरोपी गिरफ्तार

डीआईजी गुरपाल सिंह ने कहा कि सरहदों की रक्षा के लिए सुरक्षा बलों के साथ ही स्थानीय नागरिकों की सजग पहरेदारी बेहद जरूरी है. धारा 370 और 35 ए हटने के बाद पड़ोसी मुल्क पाक काफी बौखलाहट में है. वह हमें कमजोर करने के लिए अपने नए हथकंड़े अपनाने की फिराक में है. ऐसे में हमें हर दृष्टि से सजगता बरतना आवश्यक है. आम सरहदी नागरिक की यह जिम्मेदारी बनती है कि किसी भी संदिग्ध व्यक्ति, गतिविधि या आपको असहज दिखने वाले कार्य की तत्काल सुरक्षा बल को सूचना दें. सैन्य बल हर स्थिति में आम नागरिक और देश की रक्षा के लिए खड़ा है.

पढ़ें:कैसे संवरेगा भारत का भविष्यः CM के विधानसभा क्षेत्र में ही गड़बड़झाला, 1 कमरे में चला रहे प्राइमरी स्कूल, खुले में शौच

कार्यक्रम में बीएसएफ द्वारा सीमा क्षेत्र के ग्यारह विद्यालयों को क्रिकेट, वॉलीबॉल सहित विभिन्न चार लाख रुपयों की खेलकूद सामग्री के किट प्रदान किए गए और मिठडाऊ और गुमाने का तला के बीच वॉलीबॉल मैच का प्रदर्शन कर विजेता और उपविजेता टीम को पुरस्कृत किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details