राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेरः हज़रत सैय्यद सुल्तानशाह जीलानी रहमतुल्लाह अलैह का उर्स मुबारक़ मनाया गया

बाड़मेर जिले सिवाना उपखंड से पांच किमी दूर अरावली की पहाड़ियों में स्थित दंताला शरीफ दरगाह पर हजरत सैय्यद सुल्तानशाह जिलानी रहमतुल्ला अलैह का सालाना उर्स गुरुवार की रात बड़ी धूमधाम और अक़ीदत के साथ मनाया गया.

By

Published : Nov 1, 2019, 10:55 PM IST

Hazrat Sayyid Sultanshah Jilani Rahmatullah Alaih's Urs Mubarak was celebrated, barmer news, बाड़मेर न्यूज

सिवाना (बाड़मेर)जिले के दंताला शरीफ में हजरत सैय्यद सुल्तानशाह जिलानी रहमतुल्ला अलैह का सालाना उर्स बड़ी धूमधाम से मनाया गया. इस मौके पर सिवाना उपखंड अधिकारी प्रमोद सीरवी ने कहा कि इस दंताला शरीफ की पवित्र भूमि पर उस गंगा जमुनी-तहजीब की बहुत बड़ी मिसाल है. सभी धर्मों के लोगों और अकीदतमंदो का दंताला शरीफ दरगाह पर आना यह धर्म का सार हैं.

हज़रत सैय्यद सुल्तानशाह जीलानी रहमतुल्लाह अलैह का उर्स मुबारक़ मनाया गया

वहीं उन्होंने कहा कि ईश्वर-अल्लाह का जो संदेश है उसमें सभी को भाईचारे के साथ रखता है. गंगा-जमुनी तहजीब की जो परंपरा है इसको लेकर हम निरंतर चलते रहे तो एक मिसाल के तौर पर भारत देश विश्व में अपनी पहचान छोड़ेगा. बता दें कि उर्स मुबारक के मौके पर मुस्लिम युवा कमेटी सिवाना के बैनर तले गुरुवार को सिवाना से दोपहर दो बजे दंताला शरीफ दरगाह तक चादर शरीफ का जुलूस निकाला जाएगा.

पढ़ेंःश्रीमाधोपुर: पीर नूर मोहम्मद खान पठान का मनाया उर्स

उर्स के मौके पर गुरुवार को रात्रि में नमाज ए ईशा के बाद महफिल ए मिलाद और शानदार नात शरीफ का आयोजन हुआ. जिसमें पीर-ए-तरीकत, रहबर-ए-शरीयत, शहज़ादा-ए-गौस-ए-आज़म पीर सैय्यद अहमदशाह जीलानी की मुक़्क़रीर-ए-खुसीसी और सदारत में खुसीसी नातखां बुलबुले बागे मदीना ज़नाब मोहम्मद इमरान रज़ा बरकाती और बुलबुले बागे मदीना ज़नाब मोइनुद्दीन जामी कादरी ने नात शरीफ पेश की.

पढ़ेंःबाड़मेर: बाइक को बचाने की चक्कर में स्कॉर्पियो गाड़ी पलटी, 4 की हालत गंभीर

इस मौके पर सिवाना उपखंड अधिकारी प्रमोद सिरवी, तहसीलदार शंकरराम गर्ग, सिवाना थानाधिकारी दाऊद खान सहित उलेमा और हजारों की संख्या में ज़ायरीन मौजूद रहे. बता दें कि उर्स में व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन मुस्तैद रहा साथ ही उर्स के मौके पर दरगाह शरीफ और उर्स प्रांगण को रंग बिरंगी रोशनी से सजाया गया. वहीं हाट बाजार, झूले, दुकानों पर लोगों ने जमकर खरीदारी करते हुए लुत्फ उठाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details