राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर में अश्लील फोटो और पोस्ट करने वालों की अब खैर नहीं

बाड़मेर में एक महिला का सोशल मीडिया पर फोटा वायरल करने के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इस सफलता के बाद बाड़मेर एसपी ने कहा कि यदि कोई सोशल मीडिया पर फर्जी फेसबुक आईडी से महिलाओं के आपत्तिजनक फोटो और पोस्ट करने के बाद यह सोचेगा कि वह बच जाएगा, तो वह अपने मन से यह भूल निकाल दे.

By

Published : Sep 4, 2020, 12:11 PM IST

Barmer news, Barmee police, objectionable photo vira
बाड़मेर SP ने कहा कि फर्जी फेसबुक आईडी से अश्लील फोटो और पोस्ट करने वालों की अब खैर नहीं

बाड़मेर.सोशल मीडिया पर क्राइम से बरसों तक अनजान रहे सरहदी बाड़मेर में एक महिला के सोशल मीडिया पर अश्लील फोटो वायरल करने के मामले को बाड़मेर पुलिस ने एक चुनौती के रूप में लिया. इसके बाद पुलिस ने अमेरिका स्थित फेसबुक के कार्यालय से लगातार संपर्क कर 4 महीने चली जांच के बाद आखिरकार पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा है. इस मामले में पुलिस को सफलता मिलने के बाद बाड़मेर एसपी आनंद शर्मा ने कहा कि यदि कोई सोशल मीडिया पर फर्जी फेसबुक आईडी से महिलाओं के आपत्तिजनक फोटो और पोस्ट करने के बाद यह सोचेगा कि वह बच जाएगा, तो वह अपने मन से यह भूल निकाल दे.

बाड़मेर SP ने कहा कि फर्जी फेसबुक आईडी से अश्लील फोटो और पोस्ट करने वालों की अब खैर नहीं

उन्होंने कहा कि पुलिस आखिर तक उसका पीछा करेगी और उसे सलाखों के पीछे डालेगी. इसके साथ ही उन्होंने सोशल साइट यूजर्स से कहा की अगर आप कोई भी पोस्ट करते हैं, तो सेटिंग में जाकर उसकी प्राइवेसी जरूर रखें, ताकि आपके फ्रेंड और क्लोज फ्रेंड ही आपकी पोस्ट को देख सकें उन्होंने कहा महिला थाने में अप्रैल माह में एक ऐसा मामला सामने आया. बाड़मेर शहर की एक महिला की तस्वीरों से छेड़छाड़ करके महिला का आपत्तिजनक फोटो सोशल मीडिया पर एक फेसबुक आईडी से पोस्ट किया गया था.

उन्होंने कहा कि महिला का सोशल मीडिया पर एडिट करके आपत्तिजनक फोटो वायरल करने के मामले को पुलिस ने बेहद गंभीरता से लिया और महिला थानाधिकारी लता बेगड़ की अगुवाई में विशेष टीम का गठन किया गया था. मामला फेसबुक से जुड़ा था, ऐसे में अमेरिका के कोलिफोर्निया स्थित फेसबुक कार्यालय से चार बार पत्राचार किया गया, तब जाकर आरोपी का सुराग हाथ लगा और आरोपी को जोधपुर ग्रामीण थाने क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ें-राजस्थान में कांग्रेस सरकार इसलिए मैं सुरक्षित, प्रियंका ने की मदद : कफील खान

उन्होंने कहा कि पीड़ित महिला और वो किसी व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े हुए थे. आरोपी महिलाओं के नंबर पर कॉल करता था. इस दौरान पीड़ित महिला को भी उसने कॉल किया लेकिन महिला ने उसे पहले बार में ही ब्लॉक कर दिया. जिसके बाद महिला को सबक सिखाने के लिए आरोपी ने फेसबुक पर पीड़ित महिला का अकाउंट सर्च करके उसकी तस्वीरें सेव करके और बाद में एक फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर उसे वायरल कर दिया. इसकी जानकारी जब महिला को लगी तब उसने मामला दर्ज करवाया और पुलिस ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लिया और आरोपी को पकड़ कर सलाखों के पीछे डाल दिया. उससे गहनता से पूछताछ की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details