राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 13, 2019, 4:42 PM IST

ETV Bharat / state

बारां में एक मुस्लिम की शानदार पहल, राधा-कृष्ण का मंदिर बनवाकर पेश की गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल

बारां जिले के किशनगंज में एक कॉलेज संचालक मुस्लिम युवक द्वारा राधा कृष्ण मंदिर बनवाकर हिन्दु-मुस्लिम एकता की एक शानदार मिसाल पेश की गई है, जिसकी चारों तरफ सराहना की जा रही है.

Radha Krishna Temple Baran, राधा कृष्ण मंदिर बारां

किशनगंज (बारां).जहां देश में अध्योध्या फैसले के बाद लोगों में खुशी है तो बारां के किशनगंज में एक मुस्लिम युवक ने हिन्दुओं को मुफ्त जमीन देकर लाखों खर्च कर खुद राधा कृष्णा का मंदिर बनाकर कर भाई चारे की मिशाल पेश की है. जिसकी हर ओर तारीफ हो रही है तो लोगों में इसका शानदार और भाई चारे का मैसेज जा रहा है

यह मिसाल बारां के किशनगंज कस्बें में संचालित भारत माता कॉलेज के संचालक मजिद मलिक कमाडों द्वारा पेश की गई है, जिसकी चारों ओर जमकर तारीफ हो रही है. वहीं हिन्दू मुस्लिम भाई चारे का संदेश जग जाहिर हो रहा है.

मुस्लिम युवक ने राधा-कृष्ण का मंदिर बनवाकर पेश की एकता की मिसाल

मजिद मालिक कमाडों किशनगंज में भारत माता कॉलेज का संचालन करते हैं. इन्होनें कॉलेज के पास ही मेन रोड पर फोरलेन हाइवे के निकट बेसकीमती जमीन, जिसकी कीमत लाखों में है को राधा कृष्णा मंदिर बनाने के लिए दान में दे दी है. वहीं खुद मंदिर बनाने में लगे हुए हैं, जिसकी हर तरफ तारीफ हो रही है. मजिद मलिक कमाडों द्वारा 4 हजार 500 वर्ग फीट क्षेत्र में मंदिर और परिसर का निर्माण कार्य कराया जा रहा है, जिसका काम जोरों पर चल रहा है.

पढ़ें- क्षत्रिय समाज को रूढ़िवादी परंपरा से ऊपर उठना होगा: पूर्व राष्ट्रपति

कमाडों की इस शानदार पहल की हर ओर तारीफ हो रही है. हिन्दु मुस्लिम, सिख ईसाई एकता के लिए इन्होंने एक कार्यक्रम का आयोजन किया. जहां पर सभी धर्मों के लोग एक साथ एक मंच पर आए और भाई चारे का परिचय दिया. लोगों का कहना है की मजिद मलिक की शानदार पहल एक मिसाल बनी हुई है. इनका कहना है कि हिन्दुस्तान विश्व में सबसे न्यारा देश है मैंने यहां पर 22 साल पहले भारत माता के नाम से कॉलेज खोला और ऊपर वाले की मेहरबानी से यहां के लोगों के लिए तथा कॉलेज के बच्चों के लिए एक छोटा सा राधा कृष्णा जी का मंदिर बनावा रहा हूं. यहां पर हिन्दु-मुस्लिम-सिख और ईसाई सभी मिल जुलकर रहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details