राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बारां में क्षेत्रीय विकास राज्य मंत्री ने अधिकारियों संग ली बैठक, विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

बारां जिला मुख्यालय पर हुई बैठक में जनजाति क्षेत्रीय विकास राज्य मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया ने कहा कि राज्य सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं, विकास कार्यक्रमों का समुचित लाभ जनजाति क्षेत्र के पात्र व्यक्तियों को सुनिश्चित किया जाना चाहिए.

By

Published : Feb 5, 2021, 2:32 PM IST

क्षेत्रीय विकास राज्य मंत्री, held a meeting with officials
क्षेत्रीय विकास राज्य मंत्री ने ली बैठक

बारां.जनजाति क्षेत्रीय विकास राज्य मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया ने गुरुवार को बारां प्रवास के पहले दिन सर्किट हाउस में विभागीय समीक्षा बैठक को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि जिले के जनजाति क्षेत्र शाहबाद, किशनगंज में जनजाति समुदाय के उत्थान के लिए विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही है, जिनका संवेदनशील होकर पात्र वर्गों को लाभ दिया जाना चाहिए. जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग की ओर से जिले में सहरिया, खेरूआ आदि जनजाति समुदाय के लिए आधारभूत विकास, सामाजिक और आर्थिक उत्थान के लिए पर्याप्त बजट राशि प्रदान की जा रही है.

साथ ही विकास कार्यों के नये प्रस्तावों को भी जनहित में स्वीकृत किया जा रहा है. जिला कलक्टर राजेन्द्र विजय ने बताया कि जिले में मां बाड़ी केन्द्र, सहरिया क्षेत्र में पेयजल की व्यवस्था, कुपोषण की समाप्ति, सहरिया किट वितरण, जनजाति क्षेत्र में आधारभूत विकास के कार्यों की नियमित समीक्षा की जा रही है और संबंधित विभागों को अपेक्षित प्रगति के लिए निर्देश प्रदान किए जा रहे हैं. इसी के साथ पुलिस अधीक्षक विनीत बंसल ने एसटीएससी प्रकरण, सहरिया क्षेत्र में अवैध शराब के कारोबार पर कार्रवाई संबंधी जानकारी दी.

यह भी पढ़े:जोधपुर ACB ने गुड़मलानी SDM को 10 हजार की रिश्वत लेते दबोचा, सरकारी ड्राइवर भी गिरफ्तार

इस पर कलेक्टर राजेन्द्र विजय ने अवैध शराब के कारोबार में लगे परिवारों का नवजीवन योजना के माध्यम से उत्थान करने की बात कहते हुए क्षेत्र में मनरेगा योजना का समुचित लाभ सुनिश्चित करने का भरोसा दिलाया. इस अवसर पर सीईओ जिला परिषद बृजमोहन बैरवा, एएसपी विजय स्वर्णकार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details