राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पोषण माह अभियान के अंतिम दिन आंगनबाड़ी केंद्रो पर बच्चों को पिलाया गया दुध

पोषण माह अभियान के तहत अंतिम दिन कलेक्टर के आदेश पर आंगनबाड़ी केंद्रों पर अध्यनरत बालकों को दूध पिलाया गया ताकि बालकों की पोषण शक्ति में विकास हो सके. इस अभियान को लेकर पूरे माह के दौरान अलग-अलग आयोजन करके गर्भवती महिलाओं को जागृत किया गया.

By

Published : Sep 30, 2019, 2:50 PM IST

Nutrition Month Campaign Baran, पोषण माह अभियान बारां

अंता (बारां).पोषण माह को लेकर चलाये जा रहे अभियान के तहत अंतिम दिन कलेक्टर के आदेश पर आंगनबाड़ी केंद्रों पर अध्यनरत बालकों को पोषण आहार के रूप में दूध पिलाया गया. इस अभियान को लेकर पूरे माह के दौरान अलग-अलग आयोजन करके गर्भवती महिलाओं को जागृत किया गया.

आंगनबाड़ी केंद्रो पर बच्चों को पिलाया गया दुध

पोषण माह अभियान के तहत अंतिम दिन कलेक्टर के आदेश पर आंगनबाड़ी केंद्रों पर अध्यनरत बालकों को दूध पिलाया गया. ताकि बालकों की पोषण शक्ति में विकास हो सके. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मंजू गालव ने बताया कि पोषण माह अभियान के तहत महिलाओं को जागृत करने के लिए ग्रह भृमण कर गर्भवती महिलाओं को बच्चों के सम्पूर्ण टीकारण की जानकारी दी गयी.

पढ़ें- प्रदेश में मानसून का कहर जारी, मौसम विभाग ने मंगलवार तक के लिए जारी किया अलर्ट

इसी तरह पोषण अभियान को लेकर कस्बे में प्रभात फेरी तथा रैली का आयोजन किया गया तथा रंगोलियां बनाकर महिलाओं को जागृत करने का प्रयास किया गया. ताकि बालकों को कुपोषण के शिकार से बचाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details