राजस्थान

rajasthan

लॉकडाउन : समझाइश के साथ सख्त हुई पुलिस, पूछा जा रहा बाहर निकलने का कारण

By

Published : Mar 23, 2020, 10:53 AM IST

बांसवाड़ा में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से 31 मार्च तक लॉक डाउन करने की घोषणा के साथ ही पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है. रात 9:00 बजे के बाद पुलिस के जवान शहर के विभिन्न पॉइंट पर पहुंच गए और लोगों को घर में ही रहने के लिए समझाया.

लॉक डाउन की अवधि बढ़ी, lock-down period increased
लॉक डाउन की अवधि बढ़ी

बांसवाड़ा.राज्य सरकार की ओर से लॉक डाउन की अवधि बढ़ाने के साथ ही पुलिस शाम को ही हरकत में आ गई. जिला पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत कंट्रोल रूम पहुंचे और तमाम पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की बैठक लेकर इस दिशा में किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा की.

लॉक डाउन की अवधि बढ़ने के साथ ही पुलिस ने संभाला मोर्चा

उन्होंने जवान से लेकर अधिकारियों को क्या-क्या करना है और अगले कुछ दिनों में क्या तस्वीर हो सकती है, इस बारे में विस्तार से बताया. बैठक के बाद खुद पुलिस अधीक्षक शेखावत रात को गश्त पर निकले और शहर में सुरक्षा बंदोबस्त का जायजा लिया. पुलिस वाहन से लोगों को राज्य सरकार की ओर से लॉकडाउन बढ़ाए जाने की जानकारी देने के साथ ही जनता को क्या करना होगा, इस बारे में भी अनाउंसमेंट किया जाता रहा.

शहर के विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस जवान लगाए जाने के साथ क्विक रिस्पांस टीम और एमबीसी के जवान भी लगाए गए. इस दौरान बैरिकेड लगाकर हर आने जाने वाले से घर से बाहर निकलने का कारण पूछा जा रहा था. जो कोई भी संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया, उसके साथ सख्ती से पेश आते हुए पुलिस जवानों ने उन्हें घर भेज दिया.

पढ़ें:जोधपुर : 7 साल की बच्ची के साथ 16 साल के नाबालिग युवक ने की ज्यादती

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि राज्य सरकार के अगले आदेश तक लॉकडाउन जारी रहेगा और इस दौरान सुबह और शाम दोनों समय इसकी समीक्षा की जाएगी. शहर के साथ-साथ जिले की बॉर्डर पर चिकित्सा विभाग के साथ टीम लगा दी गई है. जो वहां से आने जाने वालों से पूछताछ के साथ उनका स्वास्थ्य परीक्षण भी करवा रही है. गांव में बाहर से आने वाले लोगों की पहचान के लिए स्थानीय पटवारी और शिक्षक आदि की मदद ली जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details