राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नागरिकता संशोधन विधेयक पर कटारिया ने दी मुख्यमंत्री गहलोत को बहस की चुनौती

नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने इसके समर्थन में रविवार शाम गांधी मूर्ति तिराहे पर विशाल जनसभा की. जनसभा में मुख्य अतिथी के तौर पे विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया मौजूद रहे. सभा को संबोधित करते हुए कटारिया ने खुले मंच से मुख्यमंत्री गहलोत को नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर बहस की चुनौती दी.

By

Published : Dec 29, 2019, 8:24 PM IST

बांसवाड़ा की खबर, kataria challenges cm gehlot
सभा को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया

बांसवाड़ा. नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर देशभर में चल रहे बवाल के बीच भारतीय जनता पार्टी ने इसके समर्थन में रविवार शाम गांधी मूर्ति तिराहे पर विशाल जनसभा की. इस दौरान बतौर मुख्य अतिथि विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने इस विधेयक को लेकर कांग्रेस पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि पार्टी लोगों को बरगला रही है.

उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सार्वजनिक मंच पर बहस की भी चुनौती दी. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के प्रति अधिनियम को लेकर धन्यवाद और आभार के नाम से आयोजित इस जनसभा में मुख्य अतिथि कटारिया करीब ढाई घंटे देरी से पहुंचे.

नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने आयोजित की जनसभा

लेकिन, शहर और गांव से पहुंचे लोग उन्हें सुनने के लिए घंटो तक जमे रहे. प्रारंभ में घाटोल विधायक हरेंद्र निनामा, गढ़ी विधायक कैलाश मीणा, पूर्व मंत्री भीमा भाई, विधायक प्रत्याशी रहे खेमराज कटारा, राव सांसद कनक मल और कटारा पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष चुन्नीलाल गरासिया ने इस अधिनियम पर कांग्रेस के दुष्प्रचार से लोगों को सावधान रहने का आह्वान किया.

अंत में कटारिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं चाहता हूं यदि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पास इस मामले में थोड़े बहुत भी कोई तथ्य हो तो वे ईमानदारी से सार्वजनिक मंच पर उनके सामने आए और जनता को बताएं कि आखिर इस अधिनियम में कहां लिखा है कि किसी की नागरिकता छीनी जाएगी.

पढ़ें:सीएए और एनआरसी के समर्थन में रविवार को होगी जनसभा, सैकड़ों कार्यकर्ता होंगे शामिल

उन्होंने कांग्रेस पर दुष्प्रचार का आरोप लगाते हुए जनता से इस मामले में सावधान रहने का आह्वान करते हुए कहा कि आगामी पंचायत राज चुनाव के परिणाम ये फैसला करेंगे कि प्रधानमंत्री मोदी ने जो फैसले किए हैं, राजस्थान की जनता उसके पक्ष में है या नहीं.

बता दें कि करीब आधे घंटे से अधिक समय तक नेता प्रतिपक्ष ने अपने संबोधन के दौरान मुस्लिम वर्ग के लोगों से बिल की सच्चाई जानने और किसी भी प्रकार के बहकावे में नहीं आने की अपील की. जनसभा में शहर के साथ-साथ जिले के हर कोने से बड़ी संख्या में लोग पहुंचे. इस दौरान गांधी मूर्ति से चंद्रपॉल गेट तक लोग जमे रहे जिससे रास्ता बंद रहा. इससे पूर्व कटारिया ने दानपुर में भी जनसभा को संबोधित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details