राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बांसवाड़ा में हनुमान जयंती पर गूंजे हनुमान चालीसा के पाठ

हनुमान जयंती के मौके पर बांसवाड़ा शहर में हनुमान मंदिरों में दिन भर धार्मिक आयोजनों का दौर चलता रहा. कहीं सुंदर कांड के पाठ, कहीं भजन कीर्तन, तो कहीं हनुमान चालीसा के पाठ गुंजायमान रहे.

By

Published : Apr 20, 2019, 6:34 AM IST

बांसवाड़ा में हनुमान जयंती पर गूंजे हनुमान चालीसा के पाठ

बांसवाड़ा. हनुमान जयंती के मौके पर बांसवाड़ा शहर में हनुमान मंदिरों में दिन भर धार्मिक आयोजनों का दौर चलता रहा. जयपुर रोड स्थित डायलॉग हनुमान मंदिर हो या रतलाम रोड पर मान हनुमान मंदिर या फिर डूंगरपुर रोड स्थित लोदा के हनुमान मंदिर, उदयपुर रोड स्थित बलवान हनुमान मंदिर, दाहोद रोड स्थित बोरवट का बजरंगबली मंदिर. इन सभी मंदिरों पर शुक्रवार को दिन भर भक्तों का तांता लगा रहा.

क्षेत्र के लोगों द्वारा इन मंदिरों की विशेष सजावट की गई थी. सुबह विशेष पूजा अर्चना के बाद सुंदर कांड के पाठ चलते रहे. कहीं भजन कीर्तन चल रहे थे. तो कहीं हनुमान चालीसा के पाठ गुंजायमान रहे. शहर में आजाद चौक मंदिर, खांडू कॉलोनी और बनेश्वर मंदिर की विशेष सजावट की गई थी. खांडू कॉलोनी मंदिर से अखाड़ा जुलूस रवाना हुआ. जो कस्टम रोड के बाद शहर में पहुंचा. वहीं बनेश्वर मंदिर का जुलूस शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए नई आबादी स्थित मारुति व्यायामशाला पर संपन्न हुआ.

बांसवाड़ा में हनुमान जयंती पर गूंजे हनुमान चालीसा के पाठ

अखाड़ा व्यामशाला द्वारा निकाली गई शोभा यात्रा में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए. इस दौरान अखाड़ा के पहलवानों ने हैरतअंगेज करतब दिखाए. सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर हर मंदिर पर पुलिस का व्यापक जाब्ता तैनात रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details