राजस्थान

rajasthan

अलवरः 'निरोगी राजस्थान' कार्यक्रम की कार्यशाला आयोजित

By

Published : Dec 21, 2019, 11:46 PM IST

अलवर के राजगढ़ में शनिवार को चिकित्सा स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग की ओर से निरोगी राजस्थान कार्यक्रम की कार्यशाला और जनजागृति रैली का आयोजन किया गया. यह आयोजन कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र राजगढ़ के सभागार में हुआ.

निरोगी राजस्थान कार्यक्रम रैली, Nirogi Rajasthan program rally
निरोगी राजस्थान कार्यक्रम रैली

राजगढ़ (अलवर). चिकित्सा स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग की ओर से निरोगी राजस्थान कार्यक्रम की कार्यशाला और जनजागृति रैली का आयोजन किया गया. यह आयोजन कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र राजगढ़ के सभागार में हुआ.

कार्यशाला में मुख्य अतिथि उपखण्ड अधिकारी केशव कुमार मीना ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि यदि प्रत्येक व्यक्ति अपनी दिनचर्या और खान -पान पर ध्यान दे तो वह निरोगी रह सकता है. कार्यशाला में आपको जो जानकारियां दी गई हैं, वो आप जन-जन तक पहुंचाने में सहयोग करें. जिससे कि निरोगी राजस्थान कार्यक्रम सफल हो सके.

निरोगी राजस्थान कार्यक्रम की कार्यशाला और रैली हुई आयोजित

कार्यक्रम में खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया गया कि बच्चे के जन्म से लेकर बुढ़ापे तक, निरोगी रहने के लिए सरकार द्वारा जो योजनाएं चलाई जा रही हैं, उनका लाभ सभी को लेना चाहिए. कार्यशाला में नियमित टीकाकरण, एनीमिया, परिवार कल्याण, मौसमी बीमारी की रोकथाम, किशोर-किशोरी कार्यक्रम और एनसीडी कार्यक्रम आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई.

पढ़ें: CM गहलोत ने काम नहीं करने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों के लिए दी ये चेतावनी

इस रैली को उपखण्ड अधिकारी केशव कुमार मीना ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया. रैली में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और आशा सहयोगिनियों ने भाग लिया. रैली कस्बे के मुख्य मार्गों से होती हुई, वापस सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचकर सम्पन्न हुई. इस दौरान महिलाऐं स्वास्थ्य जागरूकता के नारे लगाते हुए चल रही थीं. कार्यक्रम का संचालन युगल किशोर शर्मा ने किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details