राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवर: छुट्टियों से पहले ट्रेनें हुई फुल, यात्रियों के लिए बढ़ी परेशानी

छुट्टियों के मौसम में लोग अपने परिवार के साथ घूमने के लिए हिल स्टेशन और अन्य पसंदीदा जगह जाते हैं. वहीं अलवर जंक्शन से गुजरने वाली ज्यादा ट्रेनें फुल हो चुकी है. ऐसे में लोगों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

By

Published : Dec 23, 2019, 3:03 PM IST

alwar news, Trains full, अलवर समाचार
अलवर में छुट्टियों से पहले ट्रेनें फुल हो गई

अलवर.छुट्टियों के मौसम में लोग अपने परिवार के साथ घूमने के लिए हिल स्टेशन और अन्य पसंदीदा जगह जाते हैं. आप भी अगर कहीं जाने का प्लान कर रहे हैं, तो जल्दी करें क्योंकि अलवर जंक्शन से गुजरने वाली ज्यादा ट्रेनें फुल हो चुकी है. उन पर वेटिंग की लिस्ट लटक चुकी है. ऐसे में लोगों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

अलवर में छुट्टियों से पहले ट्रेनें फुल हो गई

ए श्रेणी के अलवर जंक्शन से प्रतिदिन 80 से अधिक ट्रेनें गुजरती है. विभिन्न रूटों के इन ट्रेनों में प्रतिदिन 35 हजार से अधिक यात्री सफर करते हैं. सर्दियों की छुट्टी में लोग अपने परिवार के साथ छुट्टियां बिताने के लिए घूमने जाते हैं. इसलिए अलवर से गुजरने वाली ज्यादातर ट्रेनें फुल हो चुकी हैं. ऐसे में लोगों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

25 दिसंबर से शीतकालीन अवकाश शुरू हो रहा है, जो जनवरी के शुरूआत तक चलेगा. ऐसे में अलवर से गुजरने वाली आश्रम एक्सप्रेस, गरीब रथ, पोरबंदर एक्सप्रेस, आलाहजरत एक्सप्रेस, बांद्रा टर्मिनल, योगा एक्सप्रेस, गरीब नवाज एक्सप्रेस, हरिद्वार मेल, मंडोर एक्सप्रेस, रानीखेत एक्सप्रेस सहित ज्यादातर ट्रेनें फुल हो चुकी है और उनमें वेटिंग की लंबी लिस्ट लटक चुकी है.

यह भी पढ़ें- अलवर: शार्ट सर्किट के चलते दुकान में लगी आग, करीब 5 लाख का सामान जलकर राख

रेलवे के अधिकारियों ने कहा यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. कई ट्रेनें नई शुरू की गई है. 50 से अधिक ट्रेनों में डिब्बों की बढ़ोतरी की गई है, जबकि हालात उलट है. ट्रेनों में पैर रखने के लिए जगह नहीं है. यात्री सफर के दौरान खान से परेशान होते हैं. आरक्षण में लोकल डब्बे में भी हालात खराब रहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details