राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवर: पुलिस ने शीतला माता की मूर्ति कुएं से की बरामद, 4 नाबालिग आरोपी निरुद्ध

अलवर में रामगढ़ पुलिस ने कुएं का पानी खाली कर शीतला माता की मूर्ति बरामद की. पुलिस ने चार नाबालिग आरोपियों को किया गिरफ्तार. पूर्व विधायक ज्ञानदेव आहूजा का आरोप है कि मामले में शामिल आरोपियों को पुलिस बचा रही है. असली आरोपी नहीं पकड़े गए तो थाने पर धरना देंगे.

By

Published : Mar 2, 2021, 10:10 PM IST

शीतला माता मंदिर  कुएं से मिली मूर्ति  मूर्ति बरामद  अलवर पुलिस  Alwar Police  Statue recovered  Idol from well  Sheetla Mata Temple  Alwar news
चार आरोपी गिरफ्तार

रामगढ़ (अलवर).रामगढ़ थाना क्षेत्र के गांव जय कॉलोनी डोली में शीतला माता मंदिर से गायब मूर्ति को पुलिस ने पास के ही एक कुएं से बरामद कर लिया है. पुलिस ने मामले में निरुद्ध किए गए चार नाबालिग आरोपियों से पूछताछ के बाद मंदिर चबूतरे के समीप स्थित एक कुएं से शीतला माता की मूर्ति को बरामद किया है. शीतला माता के चबूतरे से मूर्ति को हटाकर आरोपियों द्वारा कुएं में फेंक देने का आरोप लगाने वाली महिला की जिस बात को पुलिस मानने से इनकार कर रही थी. कथित नाबालिग आरोपियों से पूछताछ के बाद कुएं से मूर्ति बरामद हुई.

थानाधिकारी रामनिवास मीणा के अनुसार नाबालिग आरोपियों के कबूलनामे के बाद चबूतरे से कुछ दूरी पर स्थित पानी से भरे कुएं को ट्रैक्टर चलित मोटर से खाली किया गया. इसके बाद एएसआई बंसीलाल ने ग्रामीणों की मदद से तलाश कर मूर्ति को बाहर निकाला, यह मूर्ति खंडित अवस्था में मिली है.

यह भी पढ़ें:जोधपुर: ओसियां पुलिस ने जानलेवा हमला मामले में वांछित पांचवें आरोपी को किया गिरफ्तार

पूरे मामले को लेकर जहां एक तरफ ग्रामीणों में आक्रोश है. वहीं दूसरी तरफ पूर्व विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने पुलिस पर नामजद असल गुनहगारों को बचाने का आरोप लगाया है. आहूजा ने कहा कि पुलिस ने दबाव में असल गुनहगारों को बचाने के लिए परिवार के नाबालिग मासूम बच्चों पर आरोप मढ़ दिया है. पूर्व विधायक ने पुलिस को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि यदि 4 मार्च तक असल आरोपी नहीं पकड़े गए तो पकड़े गए पूरी ताकत के साथ रामगढ़ थाने का घेराव कर धरना दिया जाए.

नामजद आरोपी परिवार के दो बच्चों से पूछताछ में दो और अन्य बच्चों के नाम इस घटना में सामने आए, जिस पर चारों बच्चों को थाने लाकर पूछताछ की गई और कुएं से मूर्ति बरामद कर ली है. इस मामले में चारों बच्चे ही आरोपी हैं और कोई भी नाबालिग व्यक्ति इस घटना में शामिल नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details