राजस्थान

rajasthan

अलवर: भगवान से उठा विश्वास तो सिरफेर ने 450 वर्ष पुरानी ऐतिहासिक मूर्ति की खंडित, गिरफ्तार

By

Published : Jun 1, 2020, 10:26 PM IST

अलवर जिले किशनगढ़बास कस्बे के 450 वर्ष पुरानी ऐतिहासिक बिहारी जी और शिव-पार्वती मन्दिर में मूर्ति खंडित मामले में पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते 24 घंटे से पहले ही आरोपी को गिरफ्तार कर मामले का पर्दाफाश कर दिया.

अलवर न्यूज, alwar news, मूर्तियां खंडित का मामला, Statues fragmented
र्तियां खंडित मामले में पुलिस नें 24 घंटे से पहले आरोपी को किया गिरफ्तार

किशनगढ़बास (अलवर). कस्बे के 450 वर्ष पुराने ऐतिहासिक बिहारी जी और शिव-पार्वती मन्दिर में मूर्ति खंडित मामले में पुलिस नें त्वरित कार्रवाई करते 24 घंटे से पहले ही आरोपी को गिरफ्तार कर मामले का पर्दाफाश किया.

थानाधिकारी विक्रम सिंह ने बताया कि 450 वर्ष पुराने ऐतिहासिक बिहारी जी और शिव पार्वती मन्दिर में मूर्ति खंडित करने वाले कस्बे के ही 32 वर्षीय ओमवीर सिंह नरूका उर्फ सत्ता को भिवाड़ी से गिरफ्तार किया है. मामले का खुलासा करते हुए थानाधिकारी ने बताया कि मामले की गंभीरता को लेकर टीम गठित कर घटनास्थल के आसपास रहने वाले लोगों से पूछताछ की गई. जिस पर ओमवार सिंह नरूका को उसके घर से गायब होने पर संदेह के आधार पर भिवाड़ी से दस्तयाब किया.

पढ़ेंःजोधपुर में कंटेनमेंट और बफर जोन को छोड़कर भीतरी इलाके में खुला बाजार, दुकानदारों को नियम फॉलो करने के सख्त आदेश

पूछताछ के दौरान आरोपी ओमवीर सिंह नरूका ने बताया कि उसका किसी लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था. लॉकडाउन के कारण वह उसे अपने घर नहीं ला पाया. दो दिन पहले उसी लड़की ने किसी अन्य व्यक्ति के साथ शादी कर ली. जिसके बाद उसका भगवान से भरोसा उठ गया और उसने बिहारी जी के मन्दिर की मूर्तियों को खंडित कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details