राजस्थान

rajasthan

अलवरः मुंडावर में तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से एक घायल, दो मवेशी की मौत

By

Published : Dec 12, 2019, 11:26 PM IST

मुंडावर में गुरुवार को आसमान में बिजली कौंधती रही और मेघ गर्जना का शोर गूंजता रहा. इसके साथ ही उपखंड मुख्यालय सहित आसपास के अलग-अलग इलाकों में वर्षा का दौर जारी रहा. उस दौरान आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति झुलस गया. वहीं उसके एक भैंस और एक गाय पर बिजली गिरने से मौके पर मौत हो गई.

Alwar News, मुंडावर में दो मवेशी मरे , मुंडावर में बारिश, आकाशीय बिजली गिरी, rajasthan news
आकाशीय बिजली गिरने से एक घायल

मुंडावर(अलवर).कस्बे में गुरुवार को बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति झुलस गया. जानकारी के अनुसार कस्बा स्थित खोहरी मोहल्ले में आकाशीय बिजली गिरने से संतराम पुत्र श्रीराम गुर्जर निवासी मुंडावर गंभीर रूप से झुलस गया. घायल को परिजनों ने सीएचसी में भर्ती कराया जहां उनका उपचार जारी है.

आकाशीय बिजली गिरने से एक घायल

घायल के भाई महेन्द्र गुर्जर पुत्र श्रीराम ने बताया कि मेरा भाई और उसकी बेटी सांय को घर में ही बने पशुओं के बाड़े में दूध निकालने के लिए जा रहे थे, तभी आकाशीय बिजली गिरने से उसकी एक भैंस और एक गाय मौके पर ही मर गई. साथ ही आकाशीय बिजली से झुलसने से मेरा भाई संतराम गुर्जर गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसे मुंडावर सीएचसी में भर्ती कराया गया है.

पढ़ेंः दुष्कर्म की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए महिलाओं ने चलाया पोस्टकार्ड अभियान, कड़े कानून बनाने की मांग

वहीं, क्षेत्र के गांव खानपुर में भी आकाशीय बिजली गिरने की सूचना है. बिजली गिरने से कई ग्रामीणों के विद्युत उपकरण भी फुंक गए. जिससे बिजली गुल हो गई. हालांकि, किसी जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है.

बूंदी के केशवरायपाटन में मावठ ने दी दस्तक-

केशवरायपाटन में मावठ ने दी दस्तक

बूंदी के केशवरायपाटन में मावठ ने दस्तक दे दी है. गुरुवार को केशवरायपाटन उपखण्ड क्षेत्र के घाट का बराना और झपायता में तेज बरसात हुई. मौसम में आई बदलाव से लोग सर्दी से ठीठुरते नजर आए. इस बारिश से किसानों को फायदा और नुकसान दोनों है. लेकिन यदि ओलावृष्टि होती है तो इससे फसलों को नुकसान हो सकता है. वहीं बारिश के कारण बढ़ी ठंड से बचने के लिए लोगों ने अलाव का सहारा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details