राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 9, 2019, 3:26 PM IST

Updated : Aug 9, 2019, 6:47 PM IST

ETV Bharat / state

पूर्व केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने दिया बड़ा बयान...भारत को पाकिस्तान और चीन के खिलाफ होना पड़ेगा सख्त

गांधी परिवार के करीबी व पूर्व केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि भारत को अब पाकिस्तान व चीन के खिलाफ सख्त होना पड़ेगा. क्योंकि सरकार के इस फैसले के बाद लगातार पाकिस्तान व चीन की तरफ से हस्तक्षेप बढ़ता जा रहा है.

Former Union Minister Jitendra, Ex Minister Jitendra Singh, Jitendra Singh on Article-370

अलवर. केंद्र सरकार की ओर जम्मू कश्मीर से आर्टकिल 370 और 35ए हटाने के बाद देश में बयानबाजी और आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला लगातार जारी है. जहां कांग्रेस के कुछ नेता और उसके विपक्षी दल सरकार के इस फैसले को गलत बता रहे हैं तो वहीं कुछ सरकार के फैसले के साथ खड़े नजर आ रहे हैं. इसी कड़ी में अलवर पहुंचे पूर्व केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने अपनी बैठक करके इस पर अपना रुख साफ कर दिया है.

जितेंद्र सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ सख्त होना पड़ेगा

सरकार के इस फैसले के बाद लगातार पाकिस्तान और चीन की तरफ से हस्तक्षेप बढ़ता जा रहा है. अब इस पर सरकार को सख्त होना चाहिए. गांधी परिवार के करीबी व पूर्व केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि उनके कार्यकाल में उनके पास जम्मू-कश्मीर का भी प्रभार था.

यह भी पढ़ें : आर्टिकल 370 को लेकर कांग्रेस की बैठक आज, सीएम गहलोत और पीसीसी चीफ पायलट दिल्ली रवाना

इसलिए वहां के हालातों से वो भलीभांति परिचित हैं. सरकार का यह फैसला कितना फायदेमंद होगा यह आगे देखना होगा. उन्होंने बताया कि कांग्रेस ने इस पर बैठक करके अपना रुख साफ कर दिया है.

वहीं सरकार के इस फैसले के बाद लगातार पाकिस्तान व चीन की तरफ से हस्तक्षेप बढ़ रहा है. उनकी तरफ से बयानबाजी का दौर लगातार जारी है. ऐसे में सरकार को सख्त होने की आवश्यकता है और सरकार को इन दोनों देशों के खिलाफ अपनी रणनीति तय करनी चाहिए. पाकिस्तान और चीन के खिलाफ कठोर से कदम उठाने की जरुरत है. क्योंकि यह भारत का अंदरूनी मामला है, इसमें किसी भी देश को हस्तक्षेप करने का अधिकार नहीं है.

पढ़ेंः राजस्थान के अजमेर में ट्रिपल तलाक के तहत पहला मामला हुआ दर्ज

अलवर पहुंचने पर ईटीवी भारत से विशेष बातचीत में जितेंद्र सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद देश में आतंकी गतिविधियां बढ़ने का भी अंदेशा है. उन्होंने कहा कि इससे निपटने के लिए सरकार की तरफ से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होनी चाहिए.

Last Updated : Aug 9, 2019, 6:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details