राजस्थान

rajasthan

आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत, एक घायल

By

Published : May 27, 2023, 8:39 PM IST

अलवर में आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत हो गई. एक अन्य के घायल होने के समाचार हैं.

Farmer died due to lightning in Alwar, one injured
आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत, एक घायल

अलवर.एमआईए इलाके में बीते एक सप्ताह से बिन मौसम बारिश का सिलसिला चल रहा है. लगातार बिगड़ रहे मौसम की वजह से आकाशीय बिजली की घटनाएं भी सामने आ रही हैं. इस बीच मीणापुरा गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत और एक व्यक्ति के घायल होने का मामला सामने आया है.

ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार, श्याम सिंह पूरा गांव थाना दौसा निवासी विनोद कुमार मीणा पुत्र रामस्वरूप मीणा शनिवार सुबह अपने कपास के खेत में काम करने के लिए गया था. रात से ही मौसम खराब हो रहा था. अचानक से आकाशीय बिजली गिरने और इसकी चपेट में आने से श्याम सिंह की मौके पर मौत हो गई. आसपास काम कर रहे किसानों ने भाग कर देखा, तो किसान की मौत हो चुकी थी व साथ में ही काम कर रहा सुरेंद्र मीणा पुत्र यादराम मीणा निवासी मीणापुरा घायल हो गया.

पढ़ेंःबांसवाड़ा में आकाशीय बिजली का कहर, 24 घंटे में 3 की मौत...एक बैल की भी गई जान

जिसके बाद आसपास के किसानों ने परिजनों को घटना के बारे में सूचित किया. परिजनों ने घायल को निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया व मृतक को पोस्टमार्टम के लिए राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अलवर की मोर्चरी में रखवा गया. मृतक का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया है. बता दें कि मृतक विनोद कुमार मीणा की शादी 20 साल पहले मीणापुरा गांव में हुई थी. वह ससुराल में ही जमीन बट पर लेकर खेती करता था. मृतक के कोई संतान नहीं हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details