राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बानसूर में महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन

अलवर के बानसूर में महाराणा प्रताप के जयंती के उपलक्ष्य में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. शिविर में 60 से 70 यूनिट ब्लड जमा करने का लक्ष्य रखा गया है.

By

Published : May 9, 2021, 5:50 PM IST

blood donation camp in alwar, alwar news
बानसूर में रक्तादान शिविर का आयोजन

बानसूर (अलवर). वर्तमान में देश और प्रदेश की परिस्थितियों और कोरोना महामारी से बिगड़ते हालातों को देखते हुए बानसूर में रविवार को महाराणा प्रताप जयंती के उपलक्ष में कस्बे के सरस्वती मॉडर्न उच्च माध्यमिक विद्यालय में जन कल्याण संघ और विश्व हिंदू परिषद के संयुक्त तत्वाधान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर रक्तदान किया.

इस कार्यक्रम के आयोजक सृष्टि अग्रवाल, धर्मपाल शेखावत और संयोजक शशिकांत बोहरा ने बताया कि में देश में कोरोना महामारी फैली हुई है. इसको देखते हुए ब्लड बैंक में ब्लड की कमी हो गई है. ब्लड की एक बूंद किसी की जान बचा सकती है. इसको देखते हुए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. जिसमे 60 से 70 यूनिट ब्लड जमा करने का लक्ष्य रखा गया है. इस मौके पर मेडिकल टीम की देखरेख में रक्तदान किया जा रहा है.

पढ़ें-अलवर में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध करा रहे हैं भामाशाह, जिला कलेक्टर को चार कंसंट्रेटर भेंट

डॉ. ओपी गुप्ता ने बताया कि रक्तदान शिविर में दोपहर 3:00 बजे तक कुल 70 युनिट रक्त एकत्रित हुआ जो कोरोना काल में ग्रसित तथा अन्य बीमारियों से ग्रसित रोगियों के लिए नि:शुल्क रक्त उपलब्ध करवाया जाएगा. वही विश्व हिन्दू परिषद तथा बजरंग दल के सदस्यों ने भी रक्तदान शिविर में भाग लिया और ब्लड डोनेट किया.

इस दौरान एस एम एस विधालय निदेशक तथा जन कल्याण समिति के संयोजक शशिकांत बोहरा ने बताया कि राजस्थान में कोरोना काल में ब्लड बैंक खाली हो रहे हैं. ऐसे में गंभीर बीमारी से पीड़ित मरीजों के समय पर रक्त उपलब्ध हो सके इसके लिए शिविर का आयोजन किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details