राजस्थान

rajasthan

अलवर के चौमा गांव में जिंदा जले 4 मासूमों के परिजनों को जिला कलेक्टर ने दी 4 लाख की आर्थिक सहायता

By

Published : May 11, 2021, 7:08 PM IST

चौमा गांव में ट्रक में लगी आग से चार बच्चों की झुलसने से मौत हो गई थी. जिसके बाद तुरंत प्रशासन ने मुख्यमंत्री सहायता कोष से पीड़ित परिवार को एक-एक लाख रुपये की सहायता राशि दी. सहायता राशि के चैक देने के लिए जिला कलेक्टर नन्नू मल पहाड़िया, विधायक सोफिया जुबेर खां, एडिशनल एसपी सरिता सिंह, एडीएम फर्स्ट रामचरण शर्मा और समस्त प्रशासनिक अधिकारियों पहुंचे.

alwar news,  rajasthan news
चौमा गांव में जिंदा जले 4 मासूमों के परिजनों को जिला कलेक्टर ने दी 4 लाख की आर्थिक सहायता

रामगढ़ (अलवर). चौमा गांव में ट्रक में लगी आग से चार बच्चों की झुलसने से मौत हो गई थी. जिसके बाद तुरंत प्रशासन ने मुख्यमंत्री सहायता कोष से पीड़ित परिवार को एक-एक लाख रुपये की सहायता राशि दी. सहायता राशि के चैक देने के लिए जिला कलेक्टर नन्नू मल पहाड़िया, विधायक सोफिया जुबेर खां, एडिशनल एसपी सरिता सिंह, एडीएम फर्स्ट रामचरण शर्मा और समस्त प्रशासनिक अधिकारियों पहुंचे.

पढ़ें: अलवर में ट्रक में आग लगने से झुलसे चौथे बच्चे की भी मौत

विधायक सोफिया जुबैर और जिला कलेक्टर नन्नुमल पहाड़िया ने परिजनों को चेक सौंपे और परिवार का हाल-चाल जाना. मृतक बच्चों के पिता ने निजी अस्पताल पर बच्चों के इलाज में लापरवाही का आरोप भी लगाया. मृतक दो बच्चों के पिता असलम खां ने कहा कि हॉस्पिटल में मौजूद डॉक्टर और कर्मचारियों ने लापरवाही बरती और बच्चों को ऑक्सीजन सपोर्ट व अन्य जरूरी सुविधाएं समय पर नहीं दी. जिसके कारण उनके बच्चों की मौत हो गई. जिला कलेक्टर ने कहा कि शिकायत पर अमल किया जायेगा और हॉस्पिटल की निगरानी के लिए दो अधिकारी की ड्यूटी लगाई जाएगी. और आरोपों की जांच करवाई जायेगी.

जिंदा जले 4 मासूमों के परिजनों को आर्थिक सहायता

कैसे हुआ था दर्दनाक हादसा

गोविंदगढ थाना क्षेत्र का बारोली गांव का अनवर शनिवार को दिल्ली से ट्रक खाली कर अपने घर जाते समय रास्ते में चौमा गांव अपने ससुराल आ गया. यहां रोड पर ट्रक खड़ा कर अपने ससुराल चला गया. पीछे से ससुराल पक्ष के लोगों के चार बच्चे ट्रक में खेलने के लिए चढ़ गए. कुछ समय बाद पड़ोस में रहने वाले युवक ने ट्रक में आग लगती देख शोर मचाया और लोग आग बुझाने में जुट गए. इसी बीच पता चला कि ट्रक में बच्चे भी हैं. जिसके बाद लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद जलते ट्रक में से चार बच्चों को बाहर निकाला और तुरंत अलवर ले जाया गया.

चारोंं बच्चों को अलवर ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद बच्चों को जयपुर रेफर कर दिया. जिनमें से 3 बच्चों ने शनिवार रात को ही दम तोड़ दिया था. वहीं चौथे बच्चे शाहरुख की रविवार को मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details