राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवर: भिवाड़ी से फर्जी डॉक्टर्स पर प्रशासन की कार्रवाई, हिरासत में 3 चिकित्सक

अलवर के भिवाड़ी में झोलाछाप डॉक्टरों पर तहसीलदार अरविंद काविया ने कार्रवाई की है. जिसमें तीन चिकित्सकों को डिग्री ना होने की वजह से हिरासत में लेकर फूलबाग थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया है. पुलिस चिकित्सकों से पूछताछ कर रही है.

By

Published : Apr 30, 2020, 7:16 PM IST

fake doctor in Alwar, फर्जी डॉक्टर पर कार्रवाई
फर्जी चिकित्सकों पर प्रशासन की कार्रवाई

भिवाड़ी (अलवर).जिले के भिवाड़ी उपखंड क्षेत्र में तिजारा तहसीलदार ने झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई की है. तहसीलदार अरविंद काविया ने फूलबाग थाना क्षेत्र के औद्योगिक इलाके में 3 फर्जी चिकित्सकों पर कार्रवाई करके उन्हें हिरासत में लिया है.

जानकारी के अनुसार बिना डिग्री वाले फर्जी चिकित्सकों पर कार्रवाई करने के लिए तहसीलदार मय जाप्ते के पहुंचे थे. इस दौरान अलग-अलग दुकान खोलकर बैठे चिकित्सकों से तहसीलदार ने डिग्री के बारे में पूछा तो डॉक्टर संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. ऐसे में तहसीलदार अरविंद कविया ने कार्रवाई करते हुए क्षेत्र में कार्रवाई के दौरान 3 फर्जी चिकित्सकों को हिरासत में लिया. साथ ही सभी के क्लीनिक सील करने के आदेश जारी किए हैं.

फर्जी चिकित्सकों पर प्रशासन की कार्रवाई

पढ़ें-परकोटे के भाजपा नेता मिले कलेक्टर से, जरूरतमंदों को राशन किट उपलब्ध कराने की उठाई मांग

अरविंद कविया ने बताया कि हिरासत में लिए गए सभी फर्जी चिकित्सकों के पास ना तो राजस्थान मेडिकल काउंसिल एसोसिएशन का कोई रजिस्ट्रेशन पाया गया और ना ही डिग्रियां पाई गईं. किसी के पास डिग्रियां मिली भी तो वो संतोषजनक नहीं थी. जिसके आधार पर कार्रवाई करते हुए उन्हें हिरासत में लिया गया है. बहरहाल कोरोना महामारी के चलते मेडिकल विभाग में मिली छूट का ये लोग फायदा उठा रहे थे. ऐसे में प्रशासनिक कार्रवाई करते हुए सभी चिकित्सकों को फूलबाग पुलिस की हवाले कर दिया गया है. पुलिस सभी से पूछताछ में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details