राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

खाकी का दर्दः अजमेर में कोरोना के साथ तपती धूप के बीच भी निभा रहे फर्ज

अजमेर के केकड़ी में पुलिस के जवान सुबह से लेकर शाम तक प्रत्येक वाहन को चैक करने के बाद ही आने दे रहे है. लेकिन केकड़ी के कई नाकों पर छाया का प्रबंध नहीं होने के बावजूद पुलिस के जवान लगातार अपना कार्य कर रहे है. वहीं इस बारें में ईटीवी ने जब पुलिस उपाधीक्षक राजेश वर्मा से बात की तो उसके बाद पुलिस अधिकारी हरकत में आए और तुरंत नाकों पर टेन्ट सहित अन्य व्यवस्थाओं के पुख्ता इंतजाम किए गए.

By

Published : Apr 18, 2020, 9:38 AM IST

Updated : May 24, 2020, 7:05 PM IST

ajmer news,  पुलिस उपाधीक्षक राजेश वर्मा,  केकड़ी में टेन्ट नहीं,  केकड़ी में गर्मा से परेशान पुलिस,  कोरोना संक्रमण की रोकथाम, rajasthan news,  coronavirus news, police personnel in ajmer
धूप के बीच भी निभा रहे फर्ज

केकड़ी (अजमेर).प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए चल रहे लॉकडाउन की पुलिस के जवान अपनी जान की परवाह किए बगैर पालना कर रहे है. पुलिस के जवान अपने-अपने नाकों पर इस तपती गर्मी के दौर में भी अपना फर्ज निभाते हुए शहर को कोरोना से बचाव के लिए अपनी ड्यूटी दे रहे है. इन पुलिस के जवानों पर भले ही दोहरी पीड़ा का बोझ हो लेकिन फिर भी इन योद्धाओं के कदम नहीं डगमगा रहे है. वही भरी दोपहरी में पुलिस के जवान लोगों से पूछताछ के बाद ही शहर में प्रवेश दे रहे है.

कोरोना से बचाने के लिए इन जवानों के फर्ज को ये कुदरती पीड़ा भी नही डिगमिगा पा रही है. पुलिस के जवान सुबह से लेकर शाम तक प्रत्येक वाहन को चैक करने के बाद ही आने दे रहे है और जो लोग बेवजह घूमकर लॉकडाउन का उल्लघंन कर रहे उनके साथ कड़ाई से पालन भी कर रहे है. केकड़ी शहर के कई नाकों पर छाया का प्रबंध नहीं होने के बावजूद पुलिस के जवान लगातार अपना कार्य कर रहे है.

पढ़ेंःहॉस्पिटल में इलाज के दौरान महिला की मौत, आक्रोशित परिजनों ने किया हंगामा

गर्मी का दौर शुरु होते ही पुलिस के जवानों के लिए पुलिस महानिदेशक ने पुलिस के जवानों की छाया और पानी प्रबंध के लिए व्यवस्थाऐं करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए थे. इसके बावजूद केकड़ी शहर सहित ग्रामीण इलाकों में कई जगह बने नाकों पर पुलिस के जवान तेज धूप में ही रहकर कार्य कर रहे है. पुलिस के आलाअधिकारी इन जवानों के दर्द को ना समझ रहे है, जिससे इन्हें दोहरी पीड़ा के साथ अपनी नौकरी करनी पड़ रही है.

इस बारें में ईटीवी ने जब पुलिस उपाधीक्षक राजेश वर्मा से बात की तो उसके बाद पुलिस अधिकारी हरकत में आए और तुरंत नाकों पर टेन्ट सहित अन्य व्यवस्थाओं के पुख्ता इंतजाम किए गए. वहीं शाम तक सभी नाकों पर जवानों को तेज धूप से बचाने के लिए टेन्ट लगा दिए गए है.

Last Updated : May 24, 2020, 7:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details