राजस्थान

rajasthan

RAS 2018 Result: मार्बल सिटी किशनगढ़ में पहली बार 4 अभ्यर्थियों का हुआ चयन

By

Published : Jul 14, 2021, 10:45 PM IST

मार्बल सिटी किशनगढ़ में पहली बार 4 अभ्यर्थियों ने एक साथ RAS चयन में अपना स्थान बनाया है. इनमें से 2 अभ्यर्थी एक ही परिवार के हैं.

RAS 2018 Result latest news, Kishangarh News
RAS 2018 Result

किशनगढ़ (अजमेर). RAS भर्ती परीक्षा 2018 का परिणाम बुधवार को जारी हो गया है. मार्बल सिटी किशनगढ़ में पहली बार 4 अभ्यर्थियों ने एक साथ RAS चयन में अपना स्थान बनाया है. इनमें से 2 अभ्यर्थी एक ही परिवार के हैं.

पढ़ें- Special: RAS 2018 की टॉपर शिवाक्षी खांडल और वर्षा शर्मा से सुनिए कामयाबी की कहानी

किशनगढ़ के नजदीकी गांव बरना के रहने वाले ताड़ी परिवार की मनीषा चौधरी ने 32वीं रैंक और भाई सत्य नारायण ने 199वीं रैंक हासिल की है. एक ही परिवार से दो लोगों को RAS में चयन होने पर गांव में खुशी का माहौल है. वहीं, काकड़ा मोहल्ला निवासी श्वेता दाधीच ने भी 143वीं रैंक हासिल की है. वहीं, अराई में तहसीलदार के रूप में तैनात मनीष सोनी भी RPSC में 94वीं रैंक हासिल की है.

काकड़ा मोहल्ला निवासी राजेश काकड़ा की पुत्री श्वेता दाधीच ने RAS 2018 में 143वीं रैंक हासिल कर बता दिया कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती. श्वेता की मां राजकीय विद्यालय में अध्यापिका हैं. श्वेता ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और समस्त परिवार को दिया है. उन्होंने कहा कि पहली बार असफल होने के बाद भी उसको लगातार हिम्मत देते रहे, इसके कारण आज सफलता हासिल की है.

पढ़ें- RAS 2018 Result : ईटीवी भारत पर देखें आरएएस 2018 के टॉपर्स की सक्सेस स्टोरी

बता दें कि श्वेता इंजीनियरिंग बैकग्राउंड से है. उन्होंने वनस्थली विद्यापीठ से शिक्षा ली है. चाचा राकेश काकड़ा की प्रेरणा के चलते हैंडबॉल में नेशनल खेल चुकी है. साथ ही नृत्य में भी श्वेता को कथक और क्लासिक नृत्य के लिए कई बार खिताब से नवाजा जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details