राजस्थान

rajasthan

छात्र संघ चुनाव 2019: पुराने मुद्दे वहीं वादे, जो विद्यार्थियों की समस्या उठाएगा मत उसको ही मिलेगा

By

Published : Aug 27, 2019, 1:30 PM IST

अजमेर एमडीएस यूनिवर्सिटी में समस्याएं भी पुरानी है और प्रत्याशियों की ओर से किए जा रहे हैं. दावे और इरादे भी पुराने हैं सिर्फ चेहरे बदले है. यूनिवर्सिटी में विद्यार्थियों की संख्या कम है. यही वजह है कि मतदान के प्रति उत्साह भी शुरुआत में कम ही नजर आ रहा है, हालांकि 10 बजे बाद से विद्यार्थियों में उत्साह देखा जा रहा है.

छात्र संघ चुनाव जारी, सुरक्षा के तहत मतदान, कैंपस चुनाव 2019,student union election continues , voting under security , CAMPUS ELECATION 2019 ,

अजमेर. एमडीएस यूनिवर्सिटी में इस बार 785 मतदाता ही मतदान का प्रयोग कर पाएंगे. परीक्षा परिणामों में देरी और चुनाव से ठीक पहले 3 दिन का अवकाश मतदान को प्रभावित कर रहा है. दरअसल यूनिवर्सिटी में गांव देहात से पढ़ने वाले विद्यार्थियों की संख्या ज्यादा है. यही वजह है कि अवकाश की वजह से विद्यार्थी मतदान के लिए यूनिवर्सिटी नहीं पहुंच रहे हैं.

785 मतदाता ही मतदान का प्रयोग कर पाए

उम्मीदवारों मैं इसको लेकर काफी चिंता है. ईटीवी भारत में मतदान करने आए विद्यार्थियों से बातचीत की. इसमें यूनिवर्सिटी में डेढ़ वर्ष से रिक्त पड़े कुलपति के पद का मुद्दा काफी बड़ा है. दरअसल यूनिवर्सिटी में कुलपति का पद रिक्त रहने की वजह से यूनिवर्सिटी के कामकाज प्रभावित हो रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः अजमेर सम्राट राजकीय महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव की मतदान प्रक्रिया शुरू

वहीं परीक्षा परिणाम भी देरी से आना भी इसका कारण माना जा रहा है. छात्राएं हॉस्टल और टॉयलेट में सफाई नहीं होने से आहत हैं और चाहती हैं कि उसी उम्मीदवार को वोट करें जो उनकी समस्याओं को शासन प्रशासन तक पहुंचा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details