राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भिनाय में स्वच्छ भारत मिशन की उड़ रही धज्जियां... प्रशासन मौन

अजमेर में भिनाय उपखंड के देवलिय कला ग्राम पंचायत में इन दिनों स्वच्छ भारत मिशन की जमकर धज्जियां उड़ रही हैं. ग्रामीणों का आरोप है कि सरकारी कार्यालयों के आस-पास गंदगी का आलम पसरा हुआ है. ग्रामीणों का आरोप है कि शिकायत के बावजूद प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा.

By

Published : Sep 4, 2019, 2:13 AM IST

ajmer news, अजमेर समाचार, Bhinay news, अजमेर प्रशासन, ajmer Administration

भिनाय(अजमेर). जहां केंद्र सरकार स्वच्छ भारत को लेकर कई तरह के जागरूकता कार्यक्रम चला रही है तो वहीं भिनाय उपखण्ड देवलिया कला गांव में स्वच्छ भारत मिशन की खुलकर धज्जियां उड़ रही है. बता दें कि यहां के सरकारी कार्यालयों के आस-पास भी गंदगी का आलम पसरा हुआ है. जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए है.

भिनाय में स्वच्छ भारत मिशन का उड़ता मजाक

बता दें कि मुख्य बस स्टैंड से लेकर पुरानी ग्राम पंचायत के आस-पास और मुख्य चौराहे पर गंदगी का आलम पसरा है. मुख्य चौराहे के आस-पास करीब चार विद्यालय है. स्कूल में पढ़ने वाले वाले विद्यार्थियों को स्कूल जाते समय कीचड़ में से होकर गुजरना पड़ता है. जिससे उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें- अजमेर में फिर तीन तलाक का मामला दर्ज, पीड़िता ने लगाया पति पर दूसरी शादी करने का आरोप

ग्रामीणों द्वारा कई बार इस समस्या को लेकर अवगत कराया लेकिन इसे ग्राम पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी द्वारा अनसुना कर दिया जाता है. जिससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है. ग्रामीणों का कहना है कि जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए है. जिनको हटाया नहीं गया तो मामले को लेकर उच्च अधिकारियों को जानकारी दी जाएगी. गंदगी की वजह से क्षेत्र में बीमारियां फैलने का डर भी बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details