राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेर में पीटीईटी परीक्षा संपन्न, प्रवेश पत्रों पर गंभीर गड़बड़ियों के आरोप

डूंगर कॉलेज द्वारा आयोजित 4 वर्षीय इंटीग्रेटेड बीए - बीएड और 2 वर्षीय बीएड में प्रवेश के लिए होने वाली पीटीईटी परीक्षा का प्रदेश भर में आयोजन किया गया. इस दौरान नकल रोकने के पुख्ता इंतजाम किए गए.

By

Published : May 12, 2019, 10:57 PM IST

डूंगर कॉलेज की बीएड और इंटीग्रेटेड बीए की प्रवेश परीक्षा संपन्न

अजमेर. डूंगर कॉलेज द्वारा आयोजित 4 वर्षीय इंटीग्रेटेड बीए - बीएड और 2 वर्षीय बीएड में प्रवेश के लिए होने वाली पीटीईटी परीक्षा का प्रदेश भर में आयोजन किया गया. इस दौरान कॉलेज प्रशासन की ओर से नकल रोकने के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. परीक्षा केंद्र पर बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी.

डूंगर कॉलेज की बीएड और इंटीग्रेटेड बीए की प्रवेश परीक्षा संपन्न

दरअसल, डूंगर कॉलेज की ओर आयोजित 4 वर्षीय इंटीग्रेटेड बीए - बीएड और 2 वर्षीय बीएड की परीक्षा के लिए कुल 23000 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. जिन्हें परीक्षा दिलाने के लिए अजमेर जिले में 7 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. जहां नकल रोकने के लिए कालेज प्रशासन ने कड़ी निगरानी की व्यवस्था की गई थी. परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र, पहचान पत्र और पेन को छोड़कर अन्य सभी सामग्री बाहर रखवा ली गई. यह परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की गई.

वहीं परीक्षार्थियों ने प्रवेश पत्र हिंदी में डाउनलोड करने में गड़बड़ी होने की शिकायत की है. उन्होंने परीक्षा केंद्र वाले कॉलेजों का नाम भी अश्लील शब्दों में लिखे होने का आरोप लगाया है. पूर्व छात्र नेता मोहित जैन ने बताया कि पहली बार पीटीईटी की परीक्षा में ऐसी गड़बड़ियां देखने को मिली हैं. जहां कॉलेज के नाम पर कॉल गर्ल अंकित है तो वहीं परीक्षार्थी को उम्मीदवार के नाम से दर्शाया जा रहा है. वहीं विधि कॉलेज छात्र अध्यक्ष रचित कच्छावा कि यह हास्यास्पद और गंभीर बात है कि प्रवेश पत्रों को डाउनलोड करने से पहले परीक्षार्थियों को काफी गड़बड़ियां मिल रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details