राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेर: केकड़ी क्षेत्र में DMFT फंड से होंगे करोड़ों के विकास कार्य

केकड़ी में जिला कलेक्टर ने उपखंड अधिकारी कार्यालय में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक ली. बैठक के दौरान क्षेत्र में होने वाले विभिन्न विकास कार्यों और कोविड-19 के बारे में जानकारी ली गई. साथ ही कलेक्टर की ओर से कई दिशा निर्देश भी अधिकारियों को दिए गए हैं.

By

Published : Aug 7, 2020, 10:14 PM IST

अजमेर न्यूज, राजस्थान न्यूज, rajasthan news, ajmer news
अजमेर: केकड़ी क्षेत्र में DMFT फंड से होंगे करोड़ों के विकास कार्य

केकड़ी (अजमेर).जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित शुक्रवार को केकड़ी दौरे पर रहे. जिसके बाद जिला कलेक्टर ने उपखंड अधिकारी कार्यालय में उपखंड के विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक ली. बैठक के दौरान क्षेत्र में होने वाले विभिन्न विकास कार्यों व कोविड-19 के बारे में जानकारी ली गई.

कलेक्टर ने बैठक में पेयजल, चिकित्सा, सड़क व बिजली विभाग के अधिकारियों से जानकारी लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. साथ ही केकड़ी क्षेत्र में डीएमएफटी फंड से होने वाले विभिन्न विकास कार्यों की जानकारी देते हुए उपखंड अधिकारी सुरेंद्र सिंह राजपुरोहित को प्रस्ताव बनाकर भिजवाने के निर्देश दिए हैं.

उन्होनें उपखंड अधिकारी को केकड़ी क्षेत्र में डिस्ट्रीक्ट मिनरल्स एण्ड फांउडेशन ट्रस्ट से अधिक से अधिक जनहित के कार्य कराने के लिए प्रस्ताव भिजवाने को कहा है. इसके अलावा डीएमएफटी फंड से जहां भी स्कूलों में खेल मैदान नहीं हैं. वहां खेल मैदान के लिए भूमि आरक्षित कर चारदीवारी बनाने के निर्देश दिए.

क्षेत्र में जो माइन्स हैं उनमें काम करने वाले खनिज श्रमिकों को भी वित्तीय सहायता के लिए प्रस्ताव भिजवाने को कहा गया है. साथ ही डाक बंगला में कार्य के लिए राशि स्वीकृत होने की जानकारी देते हुए जल्द कार्य शुरु करने के लिए भी निर्देशित किया गया है.

पढ़ें:जालोर में Corona के 2 नए मामले आए सामने, कुल आंकड़ा 1230

बैठक के बाद जिला कलेक्टर ने पटेल मैदान के पास पूर्व में बने स्टेडियम का भी निरीक्षण किया. इसके बाद अजमेर में नए रोड तहसील भवन व मिनी सचिवालय की भूमि के लिए भी अवलोकन किया. चिकित्सा मंत्री के निर्देशानुसार स्टेडियम में सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा. उपखंड अधिकारी सुरेंद्र सिंह राजपुरोहित ने बताया कि इसके लिए स्टेडियम की डीपीआर बनाने के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग के एक्सईएन को निर्देशित कर दिया गया.

साथ ही मिनी सचिवालय-केकड़ी में चिकित्सा मंत्री डाॅ. रघु शर्मा के प्रयासों से जल्द मिनी सचिवालय बनेगा. मिनी सचिवालय के लिए उपखंड प्रशासन ने तैयारियां भी शुरू कर दी है. कलेक्टर ने मिनी सचिवालय के अजमेर रोड पर बने नए तहसील भवन के सामने करीब 11 बीघा भूमि का अवालोकन किया है. उन्होंने मिनी सचिवालय के लिए भूमि आरक्षित करने व PWD अधिकारियों को मिनी सचिवालय के जल्द डीपीआर तैयार करने के निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details