राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 16, 2020, 5:35 PM IST

ETV Bharat / state

अजमेर: जल्द आएगी कोरोना की वैक्सीन, टीकाकरण की तैयारियों को लेकर की चर्चा

प्रदेश में कोरोना वैक्सीन के वितरण के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चिकित्सा सचिव ने मीटिंग ली. इस मीटिंग में कोरोना वैक्सीन वितरण के प्रत्येक चरणों की समीक्षा की गई.

कोरोना की वैक्सीन, preparations started
अजमेर में जल्द लगेगी कोरोना की वैक्सीन

अजमेर. प्रदेश में कोरोना वैक्सीन के वितरण के लिए ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चिकित्सा सचिव ने मीटिंग ली. इस मीटिंग में कोरोना वैक्सीन वितरण के प्रत्येक चरणों की समीक्षा की गई. जिसमें राजस्थान के चिकित्सा सचिव ने विभिन्न संभागों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से संवाद करते हुए उनकी तैयारियों का जायजा लिया. बैठक में कोरोना वैक्सीन वितरण करने के लिए किस प्रकार टीमें गठित की जाएंगी और किन-किन जगह पर डीप फ्रीज रखे जाएंगे इस पर चर्चा की गई.

यह भी पढ़े:किसान आंदोलन में खालिस्तान जिंदाबाद और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं : अलका गुर्जर

कोरोना वैक्सीन प्रथम चरण में किन किन व्यक्तियों को लगाई जानी है इसकी लिस्ट पहले ही तैयार की जा चुकी है. मीटिंग की जानकारी देते हुए अजमेर जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर केके सोनी ने बताया कि जल्द ही चुने हुए लोगों को कोरोना के टीके लगाए जाएंगे. जिसके लिए लगातार विभाग तैयारी कर रहा है. इसी क्रम में आज की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मीटिंग भी आयोजित की गई. इसमें ब्लॉक लेवल और जिला लेवल पर टीकाकरण के लिए टास्क फोर्स गठन करना, जिला लेवल पर मॉनिटररिंग के लिए कंट्रोल रूम किस प्रकार स्थापित किया जाएगा और कौनसे लोग टीके लगाएंगे इसके संबंध में जानकारी साझा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details