राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेर में अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस का विरोध, बकाया वेतन और एरियर भुगतान की मांग

ब्यावर नगर परिषद में अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस ने अपना विरोध प्रकट किया है. विरोध में शामिल सफाई कर्मचारियों ने एरियर और बकाया वेतन के भुगतान की मांग की है.

By

Published : Aug 7, 2019, 8:20 PM IST

ajmer news

ब्यावर(अजमेर). ब्यावर नगर परिषद में अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस ने अपना विरोध प्रकट किया है. उन्होंने सातवें वेतन आयोग के नियमों के तहत भुगतान देने और नए सफाई कर्मचारियेां के बकाया वेतन के भुगतान की मांग की है.

अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस का विरोध

बुधवार को सफाई कर्मचारियों ने ब्यावर नगर परिषद आयुक्त को एक पत्र सौंपा है. जिसमें उन्होंने आगामी त्यौहारों से पूर्व सातवें वेतन के बकाया एरियर के भुगतान करने और 2018 में भर्ती हुए नए सफाई कर्मचारियों के बकाया सात माहीने के वेतन भुगतान की मांग की है. कर्मचारियों ने विभाग को इसके लिए सात दिन का समय दिया है.

यह भी पढ़ें: विधानसभा सत्र के साथ ही संगठन अभियान से वसुंधरा की दूरी बनी चर्चा का विषय

नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों का कहना है कि इससे पहले वे अपनी इन मांगों से चार बार परिषद आयुक्त को अवगत करा चुके हैं. इसके बावजूद इस पर ध्यान नहीं दिया गया है. विरोध में शामिल सफाई कर्मचारियों ने कहा है कि इस बार अगर उनकी मांग पूरी नहीं होगी तो वे हड़ताल पर उतरने को मजबूर होंगे. जिसकी समस्त जिम्मेदारी परिषद प्रशासन की होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details