राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / sports

सीरीज बचाने उतरेंगी भारतीय महिलाएं, मंधाना पर होगी सबकी नजर

भारतीय महिला क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ यहां ईडन पार्क में दूसरे टी-20 मैच को जीतकर सीरीज बचाने की कोशिश करेगी.

By

Published : Feb 7, 2019, 8:45 PM IST

डिजाइन फोटो

ऑकलैंड: मध्यक्रम के खराब प्रदर्शन के कारण पहले टी-20 मैच में हार झेलने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ यहां ईडन पार्क में दूसरे टी-20 मैच को जीतकर सीरीज बचाने की कोशिश करेगी.

कप्तान हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व वाली भारतीय टीम को वेलिंग्टन में खेले गए पहले टी-20 मैच में 23 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. इस हार के कारण मेहमान टीम सीरीज में 0-1 से पीछे है. अब अगर उसे सीरीज में बने रहना है तो दूसरे मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी. गौरतलब है वेलिंग्टन में खेले गए पहले मुकाबले में भारतीय टीम मैच में 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय एक विकेट पर 102 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी. लेकिन इसके बाद उसने 34 रन के अंदर ही अपने नौ विकेट गंवा दिए और मैच भी भारत के हाथों से निकल गया.

मेहमान टीम को अगर दूसरा मैच जीतना है तो उसे पिछले मैच की गलतियों से सबक लेना होगा और मध्यक्रम को अपना दमखम दिखाना होगा. दूसरे मैच में टीम का मध्यक्रम पूरी तरह फ्लॉप रहा था. शीर्षक्रम में स्मृति मंधाना ने सबसे ज्यादा 58 जबकि जेम्मिाह रोड्रिगेज ने 39 रनों की पारी खेली थी. दोनों दूसरे विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी भी निभाई थी. लेकिन इनके आउट होते भारतीय टीम तास के पत्तों की तरह ढह गई थी.

भारत ने पहले मैच में मिताली राज को अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया था जिस कारण उसका मध्यक्रम पूरी तरह से लड़खड़ा गया था. उम्मीद है कि मिताली दूसरे मैच में टीम में लौट सकती हैं. उनके लौटने से टीम के मध्यक्रम को मजबूती मिलेगी.

पहले T-20 में 23 रन से हारी भारतीय टीम
वहीं, दूसरी तरफ पहले मैच को जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी न्यूजीलैंड की टीम इस मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. वनडे में सीरीज गंवाने के बाद से मेजबान टीम ने जोरदार वापसी की है। उसने तीसरा वनडे जहां आठ विकेट से जीता था तो वहीं पहले टी-20 में 23 रन की अहम जीत दर्ज की थी.

दोनों टीमें (संभावित) इस प्रकार हैं :-
भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, मिताली राज, जेमिमा रोड्रिगेज, दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया, पूनम यादव, राधा यादव, अनुजा पाटिल, एकता बिष्ट, डायलान हेमलता, मानसी जोशी, अरूंधती रेड्डी, शिखा पांडे, प्रिया पूनिया.

न्यूजीलैंड : एमी सैटर्थवेट (कप्तान), सूजी बेट्स, बनार्डाइन बी, सोफी डेवाइन, हीली जेंसन, कैटलिन गुरी, ले कास्पेरेक, अमेलिया केर, फ्रांसिस मैके, केटे मार्टिन, रोसमरी मायर, हन्ना रोव, लिया ताहूहू.

ABOUT THE AUTHOR

...view details