राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / elections

प्रदेशभर में कांग्रेस की लहर...पार्टी मिशन 25 की ओर बढ़ रही: तिवाड़ी

कांग्रेस के स्टार प्रचारक घनश्याम तिवाड़ी प्रदेशभर में कांग्रेस के लिए प्रचार कर रहे है. ऐसे में वो अजमेर में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में जनसंपर्क करने पहुंचे.

By

Published : Apr 26, 2019, 3:09 PM IST

कांग्रेस के स्टार प्रचारक घनश्याम तिवाड़ी से खास बातचीत

अजमेर. कांग्रेस में शामिल हुए घनश्याम तिवाड़ी 25 सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए प्रचार प्रसार में लगे हुए है. इस क्रम में तिवाड़ी अजमेर पहुंचे. जहां तिवाड़ी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. वहीं कांग्रेस के घोषणा पत्र की तारीफ की.

ईटीवी से खास बातचीत में तिवाड़ी ने कहा कि प्रदेश में जिसकी सरकार होती है. अधिकांश सीटें उस पार्टी को ही मिलती है. तिवाड़ी ने यह भी कहा कि राजस्थान सरकार सवर्णों को आरक्षण देने को तैयार है. मगर आचार संहिता के चलते मामला अटक गया है.

कांग्रेस मिशन 25 की ओर बढ़ रही है: तिवाड़ी ने ईटीवी के संवाददाता प्रियांक शर्मा से बातचीत में कहा कि मैं चार क्रम से देख रहा हूं कि राजस्थान में किस पार्टी की सरकार रही है उसके पक्ष में अधिकांश सीटें आती है. राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है. मैं 22 लोकसभा क्षेत्रों में घुमा हूं.. कांग्रेस मिशन 25 की ओर बढ़ रही है. तिवारी ने बीजेपी के राष्ट्रवाद और मोदी की लहर पर जवाब देते हुए कहा कि मोदी की लहर होती तो उन्हें मुद्दों से भटकने की जरुरत नहीं पड़ती. बीजेपी भावनात्मक उद्रव पैदा कर रही है. लेकिन, आम आदमी समझ गया है कि वह बीजेपी के भावनात्मक रूप में नहीं आएगा.

स्वर्ण आरक्षण मिल चुका है तो लड़ाई भी समाप्त: तिवाड़ी ने कहा कि कांग्रेस ने अपना एजेंडा सेट किया है. बीजेपी न्याय, किसानों, युवाओं और लोकतांत्रिक संस्थाओं के संरक्षण पर जवाब नहीं दे रही है. स्वर्ण आरक्षण के मुद्दे पर तिवाड़ी ने कहा कि राजस्थान सरकार ने आदेश जारी कर दिए हैं. कई जिलों में प्रमाण पत्र भी मिलने लगे हैं. आचार संहिता की वजह से यह पूरी तरह से लागू नहीं हो पाया है. लेकिन अशोक गहलोत ने सीएम रहते सबसे पहले 14% आरक्षण के लिए केंद्र को लिखा था. वहीं मैंने बिल पास करवाया था. स्वर्ण आरक्षण मिल चुका है तो लड़ाई भी समाप्त हो गई है.

कांग्रेस के स्टार प्रचारक घनश्याम तिवाड़ी से खास बातचीत

इंदिरा गांधी ने तो पाकिस्तान के टुकड़े कर दिए थे:बीजेपी के राष्ट्रवाद के मुद्दे बनाम कांग्रेस के घोषणा पत्र पर तिवारी ने कहा कि राष्ट्रवाद और पाकिस्तान की बात करने वाले वह यह भूल गए कि जब इंदिरा गांधी ने तो पाकिस्तान के टुकड़े कर बांग्लादेश बना दिया था. तब लोकसभा में अटल बिहारी वाजपेई ने इंदिरा गांधी को दुर्गा का अवतार बताया था. तब भी इंदिरा गांधी ने श्रेय लेते हुए वोट नहीं मांगे. बीजेपी छोटी-मोटी बात कर सेना के नाम पर वोट मांग रही है. यह नैतिक मूल्यों और राष्ट्रवाद दोनों के खिलाफ है. अजमेर में लोकसभा प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला के समर्थन में अपील करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने एक समाजसेवी को अपना उम्मीदवार बनाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details