राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

उदयपुर में मौसम परिवर्तन का दौर जारी, शहर का न्यूनतम तापमान पहुंचा 13 डिग्री सेल्सियस

उदयपुर में मौसम परिवर्तन का दौर लगातार जारी है. इस कड़ी में शहर में सर्दी ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए है. रविवार रात को उदयपुर का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा. वहीं मौसम वैज्ञानिकों की माने तो आने वाले दिनों में तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से भी कम हो सकता है.

By

Published : Nov 18, 2019, 10:31 AM IST

उदयपुर में मौसम परिवर्तन का दौर जारी, Weather change continues in Udaipur

उदयपुर.झीलों की नगरी उदयपुर में पिछले कुछ दिनों से मौसम परिवर्तन का दौर लगातार देखने को मिल रहा है. शहर में कुछ दिनों पहले हुई बारिश के बाद लगातार तापमान में गिरावट का दौर जारी है. रविवार रात को भी उदयपुर का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा, जिसके चलते शहरवासियों को सर्दी ने परेशान कर दिया.

उदयपुर में मौसम परिवर्तन का दौर जारी

बता दें कि उदयपुर में पिछले कुछ दिनों से तापमान लगातार नीचे की ओर बढ़ रहा है. ऐसे में उम्मीद यही लगाई जा रही है कि आने वाले दिनों में तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से भी कम हो सकता है. वहीं मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो राजस्थान के कई इलाकों में हुई ओलावृष्टि और बारिश के चलते उदयपुर और आसपास के कई जिलों में तापमान में कमी होने की संभावना बनी हुई है.

पढ़ेंः शेखावटी में सर्दी का सितम...तापमान 9.2 डिग्री हुआ दर्ज, अब तक सोमवार सबसे सर्द दिन

बता दें कि इस साल उदयपुर में मानसून जमकर मेहरबान हुआ था. जिसके चलते शहर की झीलें जहां लबालब हो चुकी है तो वहीं मौसम वैज्ञानिकों का यह भी मानना है कि इस बार उदयपुर में कड़ाके की ठंड पड़ेगी. ऐसे में नवंबर महीने के अंत तक सर्दी का सितम शहरवासियों पर भारी पड़ सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details