राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

दीपावली पर उदयपुर के प्राचीनतम महालक्ष्मी मंदिर में लगी भक्तों की भीड़

उदयपुर में दीपावली पर प्राचीनतम मां महालक्ष्मी के मंदिर में भक्तों की भीड़ दर्शन करने के लिए आ रही है. वहीं दीपावली पर भक्त माता रानी का आशीर्वाद लेने के लिए भटियानी चोट्टे में बने मंदिर पर जाते हैं.

By

Published : Oct 26, 2019, 10:32 PM IST

Udaipur oldest Mahalaxmi temple,उदयपुर प्राचीनतम महालक्ष्मी मंदिर

उदयपुर.शहर में छोटी दीपावली के पर्व के साथ ही जिले में पांच दिवसीय दीपोत्सव की धूम शुरू हो गई है. रूप चौदस और छोटी दीपावली के मौके पर शानिवार को शहर के भटियानी चोटहा स्थित महालक्ष्मी मंदिर में श्रृद्धालुओं का तांता लगाने लगा है.

उदयपुर के प्राचीनतम महालक्ष्मी मंदिर में लगी भक्तों की भीड़

अल सुबह से ही भक्त पारम्परिक परिधानों में सज धज कर महालक्ष्मी के दर्शनों के लिए पहुंच रहे हैं.वहीं महालक्ष्मी जी के दर्शनों का दौर खेखरे तक जारी रहेगा. जिसमे मंदिर मंडल की ओर से कई अनुष्ठानों का आयोजन किया जायेगा. इस खास दिन के दौरान महालक्ष्मी जी की प्रतिमा को भी विशेष श्रृंगार कराया गया.

पढ़ेः भरतपुरः कश्मीर के शोपियां में फिर सामने आई आतंकियों की बर्बरता, पापड़ा गांव के जाहिद की गोली मार कर दी हत्या

आपको बता दे की दीपावली के दिन मां महालक्ष्मी के दर्शनों का लाभ लेने से घर में सुख-समृदि में वृद्धि होती है. वहीं मंदिर मंडल और प्रशासन की ओर से सुरक्षा के खासे इंतजाम किए गए हैं. वहीं दीपोत्सव के पावन पर्व पर मां महालक्ष्मी का आशीर्वाद लेने के लिए उदयपुर और आसपास के कई गांव के लोग मंदिर में दर्शन करने जरूर आते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details