राजस्थान

rajasthan

गाय-बैलों को जंगल में छोड़ने का मामला गर्माया, जांच में जुटे आला-अधिकारी

By

Published : May 26, 2021, 2:03 PM IST

उदयपुर नगर निगम की ओर से गाय-बछड़ों को काइन हाउस में रखने के बाद जंगल में छोड़ने का अब गर्माता हुआ नजर आ रहा है. जहां इस पूरे मामले के सामने आने के बाद नगर निगम के आला अधिकारी जांच में जुटे हुए हैं.

गाय बछड़ों को जंगल में छोड़ने का मामला, case of leaving cow calves in the forest
गाय बछड़ों को जंगल में छोड़ने का मामला

उदयपुर. नगर निगम की ओर से सड़क पर घूमने वाले गाय बछड़ों को काइन हाउस में रखने के बाद जंगल में छोड़ने का मामला सामने आया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भारी संख्या में केवड़े की नाल में गाय, बैलों को नगर निगम की ओर से छोड़ा गया.

मामले सामने आने के बाद जहां उदयपुर नगर निगम के आला अधिकारी इस मामले को लेकर खामोश नजर आ रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ इस तपती धूप में जंगल क्षेत्र में जानवरों को एकाएक छोड़ने के बाद पशु प्रेमी सामने आ रहे हैं. विभाग की ओर से की गई इस कार्रवाई का विरोध जता रहे हैं.

पढ़ें-यास तूफान के बीच राजस्थान में सूर्य देव ने दिखाए तेवर, कई शहरों में पारा 40 के पार

जानकारी के अनुसार क्राइन हाउस में गाय-बैलों को रखने के बाद अब जंगल में छोड़ दिया. जिससे इन गाय बैलों को जंगली जानवरों से खतरे की आशंका जताई जा रही है. ऐसे में उनके जीवन पर संकट मंडरा सकता है. वहीं दूसरी तरफ कोर्ट के आदेश को देखें तो ऐसे जानवरों को चाराभूमि और छोड़ा जाना चाहिए, जिससे उन्हें खाने-पीने की कोई समस्या नहीं हो, लेकिन नगर निगम की ओर से उन्हें केवड़े की नाल में छोड़ दिया गया. फिलहाल इस पूरे मामले के सामने आने के बाद नगर निगम के आला अधिकारी जांच में जुटे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details