राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजस्थानः 27 अगस्त को होंगे छात्र संघ चुनाव.... छात्र नेताओं ने शुरू की कैंपेनिंग

राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव 27 अगस्त को होने हैं. इसी के चलते उदयपुर के मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के लॉ कॉलेज में भी छात्र संघ चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई है. ऐसे में छात्र नेता अपने-अपने तरीके से छात्रों को मनाने में जुट गए हैं.

By

Published : Aug 9, 2019, 1:25 PM IST

Rajasthan, Udaipur, student union election, camping

उदयपुर. प्रदेशभर में छात्रसंघ चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. ऐसे में छात्र नेता अपने-अपने तरीके से छात्रों को मनाने में जुट गए हैं. उदयपुर के मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय में भी छात्र संघ चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई है.

27 अगस्त को होंगे छात्र संघ चुनाव, छात्र नेताओं ने शुरू की कैंपेनिंग

यहां भी छात्र नेता यूनिवर्सिटी पहुंच छात्रों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए कई वादे और दिलासे दे रहे हैं. इसी सिलसिले में ईटीवी भारत की टीम ने उदयपुर लॉ कॉलेज के छात्रों से जाना कि उन्हें इस बार किस तरह का छात्र नेता चाहिए और किन मुद्दों पर यह चुनाव होना चाहिए.

पढ़ें- विधानसभा के बजट सत्र में 18 विधायकों ने नहीं लगाए एक भी सवाल...पढे़ं पूरी खबर

उदयपुर में लॉ कॉलेज के छात्रों का कहना है कि लंबे समय से जिन मांगों को अब तक पूरा नहीं किया गया हम चाहते हैं हमारा छात्र नेता उन मांगों को पूरा करें जिसमें ई-रिक्शा चलाने की मांग सबसे प्रमुख है.

बता दें कि सुखाड़िया विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार से लॉ कॉलेज की दूरी काफी ज्यादा है ऐसे में छात्रों को लंबे समय से इस परेशानी से दो चार होना पड़ रहा है. ऐसे में नए अध्यक्ष से मांग होगी कि वह यूनिवर्सिटी कैंपस में ई-रिक्शा चलाने की मांग को प्रमुखता से उठाएं और इसे पूरा करें.

छात्रों का कहना था कि लॉ कॉलेज में क्लासेस और कोर्स को लेकर भी लंबे समय से विवाद चल रहा है. ऐसे में हम चाहेंगे कि हमारी क्लासेस पूरी लगें और हमें अपडेट कोर्स के साथ पढ़ाई कराई जाए. इसके अलावा छात्र संघ चुनाव के दौरान होने वाले हुड़दंग को लेकर भी लॉ कॉलेज के छात्रों ने अपनी बात रखी.

छात्रों का कहना है कि अब तक लॉ कॉलेज में इस तरह की कोई भी हुड़दंग की घटना नहीं हुई और हम चाहेंगे कि भविष्य में भी इस तरह की घटना न हो. यूनिवर्सिटी और लॉ कॉलेज में शांतिप्रिय तरीके से चुनाव होगा, तो छात्र हित में काम हो सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details