राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

EXCLUSIVE : फतेहसागर की पाल से सवाई भाट ने छेड़ी तान...Etv भारत के साथ साझा किया अब तक का सफर

झीलों की नगरी उदयपुर (udaipur) में सुरों की सरगम लहराने लगी. तब, जब फतेह सागर (fateh sagar) की पाल पर युवा गायक सवाई भाट (sawai bhaat) ने ईटीवी भारत के साथ साझा किया अपना सफर, अपना जीवन, अपने सपने और अपना संघर्ष. सवाई भाट सलमान खान (salman khan) के साथ काम करना चाहते हैं. इंडियन आईडल (indian idol) के मंच से सवाई भाट अपनी दक्षता और क्षमता का परिचय करा चुके हैं.

By

Published : Sep 3, 2021, 7:58 PM IST

फतेहसागर की पाल से सवाई भाट
फतेहसागर की पाल से सवाई भाट

उदयपुर. कहते हैं कि कुछ कर गुजरने के इरादे अगर मजबूत हों, तो हर मुश्किल काम आसान हो जाता है. ऐसा ही कर दिखाया राजस्थान के एक युवा गायक ने, जिसने विषम परिस्थितियों के बावजूद न सिर्फ गरीबी की बेड़ियों को तोड़ा, बल्कि अपनी दमदार आवाज और सुरों के बल पर राजस्थान का नाम भी सुनहरे अक्षरों में गुंजायमान किया.

हम बात कर रहे हैं नागौर के एक छोटे से गांव में जन्मे सिंगर सवाई भाट (sawai bhaat) की. अपने सुरों और आवाज के दम पर गायन के क्षेत्र में नया मुकाम हासिल करने वाले सवाई भाट ने कठिन हालात से कड़ा संघर्ष किया. जीवन की तमाम चुनौतियों के बावजूद उन्होंने अपने आप को इस कदर तैयार किया कि आज युवाओं की जुबान पर उनके चर्चे हैं.

फतेहसागर की पाल से सवाई भाट

लेक सिटी उदयपुर (udaipur) पहुंचे सवाई भाट ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए राजस्थान के प्रसिद्ध गीत केसरिया बालम गाकर सुनाया. अपने सुरों और मुर्कियों से वे सारी दुनिया में वाहवाही बटोर चुके हैं. अब तक के सफर के बारे में सवाई भाट ने जानकारी दी. शहर की फतेह सागर (fateh sagar) की पाल के किनारे ईटीवी भारत से बातचीत में सवाई भाट ने कहा कि उनका सपना है कि वह सलमान खान (salman khan) के साथ काम करें. इसके लिए वे तैयारी भी कर रहे हैं.

पढ़ें- Special : काबुल के पठानों पर विजय का प्रतीक है जयपुर में फहरने वाला पचरंगा ध्वज

भाट ने बताया कि हर चीज वक्त पर इंसान को मिल जाती है. मुझे पता नहीं था कि एक दिन मैं इस मुकाम पर पहुंचूंगा. बचपन से मैं गाता था. इंडियन आइडल ने मेरे टैलेंट को समझा. अपने माता-पिता और चाहने वालों का आशीर्वाद भी था कि मैं इंडियन आईडल तक पहुंच सका. भाट ने बताया कि उनका यही सपना है कि भगवान ने उनको जितनी कामयाबी दी है उसके बूते में जरूरतमंदों की मदद कर सकूं. उन्होंने कहा कि गाने-बजाने से प्यार करना बड़ी बात होती है. छोटे गांव-कस्बों के लोगों का टैलेंट बाहर नहीं आ पाता. मैं इस लायक बनूं कि उनके टैलेंट को सामने ला सकूं.

सवाई ने बताया कि वे सलमान खान के साथ काम करना चाहते हैं. उनके लिए अगर गाने का मौका मिला तो यह किसी सपने के पूरे होने से कम नहीं होगा. गौरतलब है कि सवाई भाट टीवी के मशहूर सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल (reality show indian idol) के जरिये दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details