राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

ऐतिहासिक जीत के बाद दीया कुमारी ने मेवाड़ के पूर्व राज परिवार से की मुलाकात

राजसमंद लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित सांसद दीया कुमारी ने शुक्रवार को मेवाड़ के पूर्व राज परिवार के सदस्यों से मुलाकात कर उनका आभार जताया और आशीर्वाद लिया. बता दें कि राजसमंद से दीया कुमारी ने अब तक की सबसे बड़ी जीत हासिल की है.

By

Published : May 24, 2019, 7:23 PM IST

नवनिर्वाचित सांसद दीया कुमारी

उदयपुर. राजसमंद लोकसभा सीट से बड़ी जीत हासिल करने वाली नवनिर्वाचित सांसद दीया कुमारी ने उदयपुर में मेवाड़ के पूर्व राज परिवार के सदस्यों से मुलाकात कर आभार जताया और आशीर्वाद लिया. लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान राज परिवार से जुड़े एक विवाद ने दीया कुमारी की परेशानी बढ़ा दी थी. उस दौरान दीया कुमारी ने मेवाड़ के पूर्व राज परिवार के सदस्यों से मुलाकात कर आशीर्वाद लिया था.

नवनिर्वाचित सांसद दीया कुमारी ने मेवाड़ के पूर्व राजपरिवार से की मुलाकात

दरअसल, लोकसभा चुनाव के दौरान मेवाड़ संभाग में एक विवाद खड़ा हुआ था. जिसमें बताया गया था कि जयपुर राज परिवार ने मेवाड़ राज परिवार के खिलाफ मुगलों का साथ दिया था. इस विवाद के बाद राजपूत दीया कुमारी से नाराज हो गए थे और उनके खिलाफ प्रदर्शन की चेतावनी तक दे डाली थी. ऐसे में राजपूत समाज को मनाने के लिए दीया कुमारी ने मेवाड़ के पूर्व राज परिवार के सदस्यों से मुलाकात कर आशीर्वाद लिया था और सोशल मीडिया पर एक तस्वीर जारी कर समर्थन की बात कही थी. जिसका सीधा असर चुनाव में देखने को मिला.

लोकसभा चुनाव के दौरान किसी भी राजपूत नेता ने दीया कुमारी की खिलाफत नहीं की थी. और यह बात नतीजों से भी साफ हो गई है. राजसमंद सीट से दीया कुमारी ने अब तक की सबसे बड़ी जीत हासिल की है. ऐसे में एक बार फिर दीया कुमारी ने उदयपुर पहुंचकर मेवाड़ के पूर्व राज परिवार के सदस्यों का आभार जताया और आशीर्वाद लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details