राजस्थान

rajasthan

उदयपुर: कलेक्टर ने किया वल्लभनगर क्षेत्र का दौरा, सहकारी समितियों का निरीक्षण कर किसानों से किया संवाद

By

Published : Jan 2, 2021, 9:48 PM IST

उदयपुर जिला कलक्टर चेतन देवड़ा ने शनिवार को वल्लभनगर उपखण्ड क्षेत्र की वल्लभनगर, कानोड़ और भीण्डर तहसीलों का दौरा किया. इस दौरान विभिन्न सहकारी समितियों का निरीक्षण करते हुए किसानों और आमजनों से संवाद किया.

सहकारी समितियों का निरीक्षण,Collector inspected
कलक्टर ने किया सहकारी समितियों का निरीक्षण

उदयपुर.जिला कलक्टर चेतन देवड़ा ने शनिवार को वल्लभनगर उपखण्ड क्षेत्र की वल्लभनगर, कानोड़ और भीण्डर तहसीलों का दौरा किया. इस दौरान विभिन्न सहकारी समितियों का निरीक्षण करते हुए किसानों और आमजनों से संवाद किया. कलक्टर देवड़ा ने आज वल्लभनगर तहसील अंतर्गत ग्राम सेवा सहकारी समिति दरोली, कानोड़ तहसील क्षेत्र में ग्राम सेवा सहकारी समिति हीता और भीण्डर तहसील अंतर्गत क्रय विक्रय सहकारी समिति का औचक निरीक्षण किया.

यह भी पढ़े:भरतपुर : बाल विवाह के खिलाफ आयोग पहुंची नेशनल खिलाड़ी से मारपीट, पुलिस बनी मूकदर्शक

कलक्टर देवड़ा ने यहां पर कृषक हित में खाद-बीज की उपलब्धता की जानकारी ली और निर्देश दिए कि काश्तकारों को समय पर आदान-अनुदान की उपलब्धता सुनिश्चित हो. उन्होंने इन सहकारी समितियों के गोदामों, कार्यालयों आदि का निरीक्षण करते हुए यहां के दस्तावेजों का निरीक्षण किया. काश्तकारों को ऋण उपलब्ध कराने और अन्य सेवाओं के बारे में जानकारी ली. किसानों और ग्रामीणों से संवाद: भ्रमण दौरान कलक्टर देवड़ा ने न सिर्फ इन सहकारी संस्थाओं की कार्यप्रणाली की जानकारी ली.

यह भी पढ़े:झालावाड़ में बर्ड फ्लू ने पसारे पांव, शनिवार को भी 34 कौए मृत पाए गए...पनवाड़ और सुनेल से भी आए मामले

किसानों और ग्रामीणों से संवाद भी किया. इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से क्षेत्र में बिजली, पेयजल, राशन, खाद-बीज इत्यादि की उपलब्धता और अन्य समस्याओं के बारे में पूछा। मौके पर ग्रामीणों ने कुछ समस्याओं की जानकारी दी जिस पर कलक्टर ने इनके समाधान के लिए मौके से ही संबंधित अधिकारियों को पाबंद किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details